टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की जगह खा जाएगे टीम इंडिया का ये 3 खिलाड़ी, अब वापसी नहीं है मुमकिन

pujara

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। इनमें टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं, जिनके खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि टीम में पुजारा की जगह तीन खिलाड़ी लेंगे और अब पुजारा की वापसी संभव नहीं लग रही है.

सरफराज खान को पुजारा की जगह दिया जा सकता है

आपको बता दें की एक खिलाड़ी जिसने रणजी ट्रॉफी में उल्लेखनीय प्रदर्शन के माध्यम से ध्यान आकर्षित किया है वह सरफराज खान हैं। उनके शानदार बल्लेबाजी कौशल ने टीम इंडिया में उनके संभावित एंट्री की चर्चाओं को तेज कर दिया है। सरफराज खान अपने 37 प्रथम श्रेणी मैचों में 3505 रन बनाने के प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ चेतेश्वर पुजारा की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं।

हनुमा विहारी की भी वापसी की संभावना

इसके अलावा टीम इंडिया के लिए 16 टेस्ट मैचों में 839 रन बनाने वाले हनुमा विहारी भले ही पिछले कुछ समय से टेस्ट टीम से बाहर हैं, लेकिन उनकी वापसी की संभावना है. उन्हें पुजारा के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा सकता है और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है. विहारी के नाम 113 मैचों में 8600 रन बनाने का उल्लेखनीय रिकॉर्ड है।

श्रेयस अय्यर भी एक प्रमुख दावेदार

श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, अक्सर नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते हैं। इस कारण से वह चेतेश्वर पुजारा की जगह भरने के लिए एक प्रमुख दावेदार के रूप में उभरे हैं। चोट के बावजूद टीम इंडिया के लिए 10 टेस्ट मैचों में 666 रन बना चुके अय्यर वापसी की कगार पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top