गौतम गंभीर ने ललकारा आईपीएल 2024 है हमारा, फैंस बोले घसीटा-फसिटा टीम के साथ प्ले ऑफ में भी जगह नहीं मिलेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न अब बहुत करीब है, जो कि 22 मार्च से शुरू हो रहा है। गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) गंभीर के साथ टूर्नामेंट के लिए जमकर के तैयारी कर रही है।केकेआर की एक ताकत उसकी कोर टीम की निरंतरता है जो टीम के प्रदर्शन को बढ़ाती है। लेकिन इस बार कुछ खिलाड़ी फिलहाल चोटों के कारण बाहर हैं, लेकिन टीम के अधिकांश खिलाड़ी फिट हैं और जाने के लिए तैयार हैं।

टीम का मध्यक्रम सबसे मजबूत

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन किया और सीजन के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक बनकर उभरे। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। आंद्रे रसेल और शेरफेन रदरफोर्ड जैसे खिलाड़ियों के साथ, जो अपनी पावर-हिटिंग क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं, केकेआर के पास एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है जो गेम को पलटने में सक्षम है।आंद्रे रसेल और सुनील नरेन लंबे समय से केकेआर के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। फ्लोटर और पिंच हिटर के रूप में नरेन की बहुमुखी प्रतिभा ने टीम की बल्लेबाजी लाइनअप में गहराई जोड़ दी है,छवि

अय्यर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर को सौंपी जाएगी, जो चोट के कारण पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे। अय्यर को अपने करियर में एक महत्वपूर्ण दौर का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से हटा दिया गया है और अपने रवैये के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि, वह रसेल, राणा और नारायण जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ गुरु गंभीर से भी मार्गदर्शन ले सकते हैं।

युवा खिलाडियों को दिखाना होगा दम

केकेआर के पास रिंकू सिंह, नितीश राणा और सुयश शर्मा जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों का एक पूल है, जो भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। एक युवा कप्तान के रूप में अय्यर के टीम का नेतृत्व करने के साथ, केकेआर का लक्ष्य इन खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ सौंपकर उन्हें तैयार करना है।

स्टार्क के टीम में शामिल होने पर संदेह

केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में मिशेल स्टार्क को खरीदकर एक महत्वपूर्ण फैसला लिया , जिससे वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। हालाँकि, स्टार्क की चोट का इतिहास उनकी उपस्थिति को लेकर चिंता पैदा करता है। इसके अलावा, आंद्रे रसेल, मुजीब उर रहमान और कप्तान श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को भी चोट की समस्या का सामना करना पड़ा है, जो आगामी सीज़न में केकेआर के लिए चुनौतियां खड़ी कर सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top