एशियन गेम्स 2023 के लिए चुनी गई भारतीय टीम गब्बर को बनाया गया कप्तान, कोहलीरोहित की हुई छुट्टी, वही रिंकूतिलक को मिला बड़ा मौका

एशियन गेम्स 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया, धवन कप्तान, कोहली-रोहित की छुट्टी, रिंकू-तिलक वर्मा को बड़ा मौका

आपको बता दें कि इस साल एशियन गेम्स 2023 में क्रिकेट का रोमांच भी देखने को मिलने वाला है क्योंकि हाल ही में शुरू होने वाले एशियन गेम साल 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से यह फैसला किया गया है, कि चीन में आयोजन होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम भी भाग लेने वाली है। लेकिन आपको पता नहीं कि इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से अलग दिखाई देगी। क्योंकि इस टूर्नामेंट में भारत के सीनियर खिलाड़ी एक भी नहीं दिखेंगे और युवा खिलाड़ियों का भंडार पड़ा रहेगा। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी गब्बर शिखर धवन को दी जा सकती है और इनके अलावा इन युवा खिलाड़ियों को खेलने के लिए चाइना के एशियन गेम्स में भेजा जा सकता है।

 

एशियन गेम्स में शिखर धवन को दी जाएगी कप्तानी

मीडिया रिपोर्ट्स के खबर के मुताबिक रोहित शर्मा विराट कोहली हार्दिक पांड्या और भी बड़े-बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया में शामिल नहीं रहेंगे लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है आपको बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भारत के सीनियर खिलाड़ी विश्व कप और एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट की तैयारी में लगे हुए हैं जिसके कारण टीम के सीनियर खिलाड़ी एशियन गेम से दूरी बनाए रहेंगे और युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाएगा।

 

आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दिया जाएगा खेलने का मौका

 

जैसा कि हम सभी को पता है शिखर धवन पहले भी भारतीय टीम के लिए कप्तानी कर चुके हैं इससे पहले शिखर धवन ने साल 2021 में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई दिए थे वही इसके बाद जब भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाना पड़ा था जो भी युवा खिलाड़ियों के साथ टीम की जिम्मेदारी शिखर धवन के हाथों में ही दी गई थी लेकिन भारतीय टीम का प्रदर्शन उस समय कुछ खास नहीं रहा था। वही एक बार फिर से एशियन गेम्स में शिखर धवन की कप्तानी देखी जा सकती है इनके अलावा विश्व कप और एशिया कप को देखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया जाएगा जिसके चलते एशियन गेम्स में क्रिकेट T20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जा सकता है जिन्होंने आईपीएल में इस साल शानदार प्रदर्शन करके दिखाया हो।

 

रिंकू और तिलक वर्मा के साथ इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा मौका

एशियन गेम्स में युवा खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा रहने वाली है यही कारण है कि आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस बड़े टूर्नामेंट में शामिल करने के लिए बीसीसीआई सोच सकती है जिसमें सबसे बड़ा नाम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह को मौका मिल सकता है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेलने वाले तिलक वर्मा जैसे बेहतरीन बल्लेबाज को इस टूर्नामेंट में जगह दी जा सकती है। वही आपको बता दें कि इन दोनों बल्लेबाज के अलावा ऋतुराज गायकवाड, पृथ्वी शा, रवि बिश्नोई जैसे युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top