“आईपीएल को टेस्ट की तरह खेलो” WTC फाइनल को लेकर कोच द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, बताई अपनी रणनीति

dravid

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलना टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. भारत ने विराट कोहली और शुभमन गिल की शतकीय पारियों से अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ कराकर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया.

फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

घरेलू श्रृंखला में भारत की यह लगातार 16वीं जीत है. इस मुकाबले के आखिरी दिन पहले सत्र के खेल के बाद ही भारतीय टीम के डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने की मुहर लग गयी थी. क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की दो विकेट की रोमांचक जीत के साथ ही भारत का हुए कहा कि टीम को इसके लिए बेहतर योजना बनानी होगी.

राहुल द्रविड़ ने दी ये बड़ी अपडेट

उन्होंने टेस्ट मैच के बाद आधिकारिक प्रसारक’ ‘स्टार स्पोर्ट्स’ कहा, हमने लंच के समय इसके लिए क्वालीफाई किया. मैं चीजें स्पष्ट होने से पहले कुछ कहने से बचता हूं. हम इसका जश्न मनायेंगे. उन्होंने कहा, यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल से सिर्फ एक सप्ताह पहले आईपीएल का फाइनल है. हम इसके बारे में सोचेंगे. डब्ल्यूटीसी फाइनल लंदन के ओवल मैदान पर सात से 11 जून तक खेला जायेगा.

एक जून को खत्म होगा आईपीएल

आईपीएल एक जून को खत्म होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस श्रृंखला में टीम की वापसी करने के जज्बे से प्रभावित द्रविड ने कहा, ‘‘ जब भी हम पर दबाव हावी हुआ हमने सटीक तरीके से जवाब दिया. इस टीम को कोचिंग देने के संबंध में यह एक खुशी की बात है.’’ श्रृंखला में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

अश्विन ने 25 विकेट लेने के साथ बल्ले से 86 रन का योगदान दिया जबकि जडेजा ने 22 विकेट चटकाये और एक अर्धशतक की मदद से 135 रन बनाये. अश्विन ने अपने बेहतर प्रदर्शन का श्रेय जडेजा को देते हुए कहा, यह एक साथ एक शानदार यात्रा रही है. हम एक दूसरे के बिना इतना प्रभावी नहीं होते हैं. वह मुझे गेंद के साथ मैदान पर रचनात्मक होने की काफी आजादी देते हैं. उन्हें इसका श्रेय मिलना चाहिये. मुझे लगा कि उसने दिल्ली टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की. इसलिए हम यहां हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top