अपने पूरे करियर में शतक बनाने के लिए तरस गए 3 दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, फिर डूब गया इनका क्रिकेट करियर

शतक बनाने के लिए तरस गए 3 दिग्गज भारतीय बल्लेबाज

क्रिकेट में तीनों ही फॉर्मेट में अगर देखा जाए तो भारत में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज देखने को मिले हैं। वही भारत देश में कुछ बल्लेबाजों ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से अपने नाम का झंडा केवल भारतवर्ष में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में मशहूर किया है। लेकिन आपको बता दें कि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपने पूरे करियर में टेस्ट फॉर्मेट में शतक लगाने के लिए तरसते रह गए। इन बल्लेबाजों ने कभी भी टेस्ट फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाया हैं। वही आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं इन तीन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में एक भी शतक नहीं लगा पाया है।

अभिनव मुकुंद

आपको बता दें कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिनव मुकुंद का आता है जिन्होंने भारतीय टीम के लिए साल 2011 में बतौर ओपनर बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज बनकर टीम में अपनी जगह पक्की करी थी। अभिनव को घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका दिया गया था। लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने करियर में केवल 7 टेस्ट मुकाबले ही खेल पाए। जिसमें से उन्होंने 320 रन ही बनाया है। वही अभिनव मुकुंद का सबसे सर्वश्रेष्ठ टेस्ट फॉर्मेट में केवल 81 रन ही रहा है, जिसके चलते इन्होंने अपने पूरे करियर में एक भी शतक नहीं लगा पाए।

Virat Kohli and team supports Abhinav Mukund's emotional tweet on ...

आकाश चोपड़ा

आज के समय में आकाश चोपड़ा एक ऐसा नाम है जो बच्चा बच्चा जानता है, क्योंकि इनकी कमेंट्री हर किसी को पसंद आती है। लेकिन क्या आपको पता है भारतीय टीम के लिए आकाश चोपड़ा ने जब न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था, तब आपको बता दें कि आकाश ने भारतीय टीम के लिए केवल 1 साल ही टेस्ट फॉर्मेट में अपना खेल का प्रदर्शन दिखा पाया। जिसमें से उन्होंने 10 मुकाबले में से 437 रन बनाए हैं। यही कारण है कि आकाश चोपड़ा ने टेस्ट फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए।

Aakash Chopra: 19 पारियां, 9 सिंगल डिजिट ...

अजय जडेजा

अभिनव मुकुंद और आकाश चोपड़ा के बाद अजय जडेजा का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है जिन्होंने भारतीय टीम के लिए बतौर ओपनर अपने टेस्ट करियर में कभी भी शतक नहीं लगा पाए हैं। आपको बता दें कि अजय जडेजा ने अपने पूरे करियर में भारतीय टीम के लिए केवल 15 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने केवल 576 रन ही बनाए हैं। जिनमें चार अर्धशतक भी शामिल है। वहीं इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 96 का रहा है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए है।

 

India vs australia test series ajay jadeja support prithwi shaw ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top