6,6,6,6,6,6… ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की कुत्तों की तरह पिटाई कर, कर दी छक्कों की बारिश, मात्र 17 गेंदों में जड़ डाला शतक

6,6,6,6,6,6... ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की कुत्तों की तरह पिटाई कर, कर दी छक्कों की बारिश, मात्र 17 गेंदों में जड़ डाला शतक

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का पिछला साल बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया था। क्योंकि ऋषभ पंत भयानक कार एक्सीडेंट में गंभीर तरीके से घायल हो गए थे। जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर पर लंबा ब्रेक लग गया है। वह अपने इस चोट के चलते t20 विश्व कप और आईपीएल जैसे कई बड़े बड़े टूर्नामेंट में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी टीम इंडिया को ऋषभ पंत की कमी काफी ज्यादा महसूस हुई थी। वहीं इसी बीच ऋषभ पंत के द्वारा खेली गई एक खतरनाक पारी को लोगों मैं एक बार फिर से याद किया जा रहा है। बता दे की सोशल मीडिया पर इसकी काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि इस पारी में ऋषभ पंत ने मात्र 38 गेंदों में 116 रन जड़ दिया था।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने केवल 32 गेंदों में जड़ा था शतक

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर हाल ही में ऋषभ पंत की एक पारी के बारे में जमकर चर्चा करी जा रही है। बता दें कि ऋषभ पंत ने साल 2018 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान ऐसी खतरनाक बल्लेबाजी करी थी। उस टूर्नामेंट में दिल्ली बनाम हिमाचल प्रदेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमाचल प्रदेश की टीम ने 20 ओवर में 144 रन बना डाले थे। जवाब में दिल्ली की टीम ने मात्र इस लक्ष्य को 11.4 ओवर में हासिल कर लिया था। इस जीत के सबसे बड़े हीरो रहे थे ऋषभ पंत। जिन्होंने खतरनाक अंदाज में गेंदबाजों की कटाई करते हुए 12 छक्के और 8 चौके की मदद से मात्र 38 गेंदों में 116 रन बनाकर ऐतिहासिक पारी खेली थी। जो इस समय काफी ज्यादा वायरल हो रही है।

Rishabh Pant

विश्व कप में वापसी करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं ऋषभ पंत

जैसा कि हम सभी को पता है सन 2022 30 दिसंबर के सुबह के दिन ऋषभ पंत के लिए वह मंजर बेहद खतरनाक था। जब उनका कार एक्सीडेंट हुआ था किस्मत अच्छी थी कि उनकी जान बच गई। वरना आज भारत एक बेहतरीन खिलाड़ी को खो दिया होता। जब उन्हें चोट लगी थी तब घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को कॉल किया और अस्पताल जल्द से जल्द पहुंचाया। जिसके चलते ऋषभ पंत की जान भी बचाई जा सकी। वही आपको बता दें कि वर्तमान समय में ऋषभ पंत अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी एनसीए में अपना रिकवरी भी कर रहे हैं। वहीं अगर ऋषभ पंत इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्वकप तक खुद को पूरी तरह से फिट कर लेते हैं तो, जाहिर सी बात है वह भारत के लिए वापसी करने में ज्यादा देरी नहीं लगाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top