स्टार्क की कुटाई के बाद हर्षित राणा ने बचाई लाज, आखिरी 5 मिनट में अटकी सांस, KKR ने SRH को 4 रनों से दी मात- हाईलाइट

स्टार्क की कुटाई के बाद हर्षित राणा ने बचाई लाज, आखिरी 5 मिनट में अटकी सांस, KKR ने SRH को 4 रनों से दी मात

आंद्रे रसेल की 25 गेंदों में दमदार 64 रनों की पारी और हर्षित राणा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत के साथ आईपीएल 2024 का आगाज किया है. शनिवार को हुए मैच में कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को चार रनों से हरा दिया. हैदराबाद को जीत के लिए अंतिम ओवर में 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन हर्षित राणा ने केवल आठ रन दिए और दो विकेट लेकर कोलकाता की रोमांचक जीत सुनिश्चित कर दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 204 रन ही बना पाई.KKR vs SRH: स्टार्क की कुटाई के बाद हर्षित राणा ने बचाई लाज, आखिरी 5 मिनट में अटकी सांस, KKR ने SRH को 4 रनों से दी मात

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। फिल साल्ट ने केकेआर में अपने डेब्यू मैच में शानदार पारी खेली और 38 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। उन्होंने मार्को जानसन के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाए। हालाँकि, सुनील नरेन (02), वेंकटेश अय्यर (07), नितीश राणा (09) और श्रेयस अय्यर महत्वपूर्ण योगदान देने में असफल रहे। बाएं हाथ के गेंदबाज टी नटराजन ने वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर दोनों को आउट किया.

स्टार्क की कुटाई के बाद हर्षित राणा ने बचाई लाज, आखिरी 5 मिनट में अटकी सांस, KKR ने SRH को 4 रनों से दी मात

डेब्यूटेंट रमनदीप सिंह ने 17 गेंदों पर 35 रन बनाए, जबकि रिंकू सिंह ने 15 गेंदों पर 23 रन जोड़े। इसके बाद आंद्रे रसेल ने मोर्चा संभाला और तेज अर्धशतक जड़ते हुए विस्फोटक पारी खेली। रसेल की रिंकू सिंह के साथ साझेदारी में केवल 33 गेंदों में 81 रन बने, जिससे केकेआर एक मजबूत स्कोर तक पहुंच गया।

मयंक और अभिषेक ने दिया अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अभिषेक शर्मा और मयंक अग्रवाल की 5.3 ओवर में 60 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप से मजबूत शुरुआत मिली। हालांकि अग्रवाल के 32 रन पर आउट होने के बाद केकेआर ने वापसी की.

क्लासेन ने महज 25 गेंदों में अर्धशतक जड़ा

हैदराबाद ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन हेनरिक क्लासेन की आक्रामक बल्लेबाजी ने उनकी उम्मीदें बरकरार रखीं. क्लासेन ने महज 25 गेंदों में अर्धशतक जड़कर हैदराबाद को जीत के करीब पहुंचा दिया.

हैदराबाद दो गेंदों पर जब पांच रन चाहिए थे

आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे, क्लासेन ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. हालाँकि, हर्षित राणा ने शानदार वापसी करते हुए अगली तीन गेंदों पर केवल एक रन दिया और एक महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। आखिरी दो गेंदों पर जब पांच रन चाहिए थे तब हर्षित ने क्लासेन को आउट कर कोलकाता की रोमांचक जीत दिला दी। पैट कमिंस ने अंतिम गेंद पर डॉट बॉल फेंकी और कोलकाता की जीत पक्की कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top