सूर्य और राहुल की आंधी में उड़ा साउथ अफ्रीका, धोनी का रिकॉर्ड तोड़, बनाये कई रिकॉर्ड

RAHUL SURYA

कल की रात में भारत और साउथ अफ्रीका का पहला टी20 सीरीज खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दे दिया है। अभी इन दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले बाकी है। पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला गया। पहले सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। रोहित शर्मा का यह फैसला सही साबित होता है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 106 रन बनाते हैं। टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 16.4 ओवर में प्राप्त कर लेती है।

टीम इंडिया को इतने कम लक्ष्य प्राप्त करने में थोड़ी सी कठिनाई देखने को सामने आए थी। टीम इंडिया का पहला ओवर मेडम रहा। कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पैवेलियन का रास्ता नाप बैठते हैं। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने भी अपने विकेट को गंवा बैठते हैं एनरिक नॉर्त्जे के गेंद पर विराट कोहली को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया।

इन दोनों बल्लेबाजों के बाद टीम इंडिया का क्रिकेट नहीं गिरता है। टीम का मोर्चा केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव संभालते हैं। दोनों ही बल्लेबाज नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। दोनों ही बल्लेबाज अर्धशतकीय के पारी खेलते हैं। जहां सूर्यकुमार यादव ने 50 रनों की पारी खेलते हैं वहीं केएल राहुल ने 51 रनों की।

इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली. टीम इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट हासिल किए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top