सूर्यकुमार यादव ने रची भारत को हराने की साजिश, जानबूझकर साथी खिलाड़ी को करवाया आउट, VIDEO से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सूर्यकुमार यादव ने रची भारत को हराने की साजिश, जानबूझकर साथी खिलाड़ी को करवाया आउट, VIDEO से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

आज खेले जा रहे 5वें टी20 और अंतिम मैच वेस्टइंडीज के खिलाफमें भारत की शुरुआत बेहद ही ज्यादा ही खराब रही. टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल दोनों फेल रहे. इससे पहले वाले मैच में खराब दौरे वाले गिल ने चौथे टी20 मैच में 77 रन की अच्छी पारी खेली थी .आज फाइनल व सीरीज के पांचवें मैच में भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन वह टीम के लिए मात्र 9 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाकर अकील हुसैन की गेंद पर आउट हो गए। वैसे वीडियो में साफ़ तौर से देखा जा सकता है कि उनके आउट होने में दूसरे छोर पर मौजूद सूर्यकुमार यादव की भी भूमिका रही.

मैच के शुरूआती ओवर में ही शुबमन गिल को 9 रन पर अकिल हुसैन की गेंद पर अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। लेकिन युवा बल्लेबाज शुबमन इस फैसले से खुश नहीं थे और इस फैसले को चुनौती देने के लिए डीआरएस का इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन पिच पर उसके साथ नॉन स्ट्राइकर सीनियर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने उन्हें DRS लेने से रोक दिया और गिल को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. लेकिन बाद में इसे रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद स्टंप्स को मिस कर रही थी। तो इस प्रकार से हम कह सकते है कि सूर्या ने भी गेंदबाज को गिल का विकेट दिलाने में मदद की.

सीरीज के आखिरी पांचवें टी20 में शुभमन गिल बड़ी पारी के साथ दौरे का सफल बनाना चाहते थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके और दुर्भाग्यशाली रहे कि गलत फैसला ले लिया. टेस्ट चैंपियनशिप में उनकी खराब फॉर्म इस दौरे पर भी जारी रही. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 की 11 पारियों में शुबमन गिल सिर्फ 2 अर्धशतक ही लगा सके. टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. उन्होंने वनडे की 3 पारियों में एक अर्धशतक और फिर टी20 की 5 पारियों में एक अर्धशतक लगाया. एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप से पहले गिल का ये फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top