सूर्यकुमार यादव के लिए काल बना राहुल द्रविड़ का ये खास चेला, टीम में आते ही काट दिया पत्ता

सूर्यकुमार यादव के लिए काल बना राहुल द्रविड़ का ये खास चेला, टीम में आते ही काट दिया पत्ता

रोहित शर्मा के नेतृत्व में आज भारतीय टीम एशिया कप-2023 में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत कर रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया .पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम में एक स्टार खिलाड़ी को खेलाया जा रहा है. काफी महीने के बाद वापसी करने के कारण ही विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

सूर्यकुमार की जगह अय्यर को टीम में मौका

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने फेवरेट खिलाडी श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में चुना है. जब अय्यर नहीं थे तो सूर्यकुमार को खेलने का मौका मिल रहा था. हालांकि सूर्यकुमार यादव वनडे टीम में अपनी छाप नहीं छोड़ सके. वहीं, श्रेयस अय्यर पिछले साल वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे आपको बता दें कि इस समय सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। लेकिन तमाम मौके दिए जाने के बाद वनडे क्रिकेट में वह ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. सूर्य ने फरवरी 2022 से अगस्त 2023 के बीच वनडे फॉर्मेट में 20 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया. वेस्टइंडीज के पिछले दौरे में सूर्यकुमार को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था.

श्रेयस अय्यर ने बल्ले से किया फैन्स को निराश

पाकिस्स्तान के खिलाफ श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर खेलने का मौका दिया गया था लेकिन वह कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके . वह राऊफ़ की गेंद पर मात्र 14 रन बना आउट होकर चलते बने . एशिया कप में फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं और उन्होंने इस बैटिंग नंबर पर अच्छा प्रदर्शन भी किया हुआ है. अय्यर ने अपने में 42 वन डे मैचों में 2 शतक और 14 अर्धशतक के साथ कुल 1631 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 10 मैच खेलते हुए 666 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में श्रेयस ने 49 मैचों में 7 हाफ सेंचुरी लगाते हुए 1043 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top