विश्व कप 2023 के लिए चुनी गई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन। 1 RCB, 3 CSK, 6 MI, और 5 गुजरात के खिलाड़ी से मिलके प्रबल बनी टीम इंडिया

विश्व कप 2023 क

जैसा कि दोस्तों वर्तमान समय में भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई है। जहां पर टीम इंडिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 से खेलना है। हालांकि आपको भी पता होगा इस साल के अंत में भारतीय टीम को विश्वकप का आयोजन करना है। जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से की जाएगी। वही फाइनल मुकाबले की बात की जाए तो 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

वही इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर अभी से ही तैयारी शुरू हो चुकी है। कहा जा रहा है कि इस साल विश्वकप में आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले खिलाड़ी को जगह दी जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के तीन, मुंबई इंडियंस के छह, आरसीबी के एक और गुजरात टाइटंस के पांच खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

जैसा कि दोस्तों आपको बता दें वर्ल्ड कप 2023 में मुंबई इंडियंस के इन 6 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा इनके अलावा धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और इशान किशन को विश्व कप टीम में चुना जा सकता है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर गेंदबाज पियूष चावला को शामिल किया जा सकता हैं।

वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों की बात करें तो इस दौरान हार्दिक पांड्या का खेलना तय है। हार्दिक पांड्या के साथ शुभ्मन गिल, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, और साईं सुदर्शन को शामिल किया जा सकता है। इसी के साथ हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स और बैंगलोर के भी खिलाड़ियों के नाम बताएंगे।

CSK-RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

दोस्तों चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड को सम्मिलित किया जा सकता है क्योंकि इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम की तरफ से विराट कोहली का खेलना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top