वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को लगा करारा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

IND VS AUS

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत लिया है । अब वे कल दिल्ली में होने वाले मैच में अफगानिस्तान के साथ खेलने की पूरी तरीके से तैयारी कर रहे हैं. दोनों टीमो के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा फिलहाल मैच से पहले भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुबमन गिल को डेंगू हो गया है और उनकी तबीयत ठीक नहीं है. उन्हें हॉस्पिटल जाना पड़ा.

आपको बता दें की शुबमन गिल को पिछले हफ्ते डेंगू हो गया था. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नहीं खेल सके. वह चेन्नई के एक डॉक्टर से इलाज करा रहे थे. मंगलवार को बीसीसीआई ने उन पर अपडेट भी दियाहै .उन्होंने कहा कि वह 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के साथ नहीं खेल पाएंगे . वह टीम के साथ उड़ान नहीं भरेंगे. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, गिल का प्लेटलेट काउंट कम हो गया था और उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

पिछले कई सीरीज से टीम इंडिया के लिए शुबमन गिल बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने इस साल 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने वनडे में 72 की औसत से 1230 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी पिछली 5 वनडे पारियों में 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है। उनका टीम के लिए फिट न होना टीम के लिए बड़ा नुकसान है. पीटीआई ने बताया कि वह 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाई प्रोफाइल मैच को भी मिस कर सकते हैं। गिल का प्लेटलेट काउंट बहुत ज्यादा कम है और उनका इस मैच में खेलना मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top