दिग्गज खिलाड़ी के लिए मुश्किल हो गई वर्ल्ड कप की राह, राहुल द्रविड़ के बयान ने बढ़ाई टेंशन?

virat kohli

भारतीय क्रिकेट के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाजों में से एक संजू सैमसन कल के वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. वह काफी समय से नहीं खेले थे, लेकिन कल उन्होंने निराश किया. संजू जब खुलकर बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है कि उनसे बेहतर बल्लेबाजी कोई नहीं कर सकता. लेकिन संजू की एक समस्या है – वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया में विकेटकीपर बनना चाहते हैं। आप जानते हैं कि जब किसी खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं मिलते तो उसे अच्छा प्रदर्शन करना होता है और टीम में बने रहना होता है. लेकिन संजू ऐसा नहीं कर रहे हैं.

विराट की जगह खेलेने का मिला मौका

संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत के लिए खेला. उन्होंने तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी की. पिच आसान नहीं थी और संजू के पास बड़ा स्कोर बनाने का अच्छा मौका था. चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने उन पर ध्यान दिया होगा, लेकिन संजू ने मौके का फायदा नहीं उठाया और 19 गेंदों पर केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए।संजू सैमसन अक्सर अपना विकेट दे देते हैं. वह बड़े शॉट लगाने की कोशिश करता है और आउट हो जाता है. यही बड़ी वजह है कि वह नियमित तौर पर टीम इंडिया में नहीं हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना पहला मैच 2015 में खेला था.लेकिन उन्होंने अब तक सिर्फ 17 टी20 और 11 वनडे ही खेले हैं. टी20 में उनके नाम सिर्फ एक अर्धशतक आयरलैंड के खिलाफ है. उन्होंने टी20 में 14 बार टॉप 4 ऑर्डर में बल्लेबाजी की. आयरलैंड की पारी के अलावा उनका सर्वोच्च स्कोर 39 रन है.

वर्ल्ड कप टीम में संजू सैमसन का जगह मुश्किल

संजू सैमसन के लिए भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में जाना पहले से ही मुश्किल था. अब ईशान किशन के दो मैचों में दो अर्धशतक ने उनके लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खराब खेलने के बाद संजू सैमसन किसी और को दोष नहीं दे सकते. ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट में हर जगह चाहते हैं। यदि कोई खिलाड़ी एक मौका चूक जाता है तो वह दौड़ में पिछड़ जाता है। संजू के साथ ऐसा बार-बार होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top