चेन्नई _बेंगलुरु के मैच के बाद इस खिलाड़ी ने लिया आईपीएल से रिटायरमेंट लेने का बड़ा फैसला, अपने बयान से दिया बड़ा हिंट

चेन्नई _बेंगलुरु के मैच के बाद इस खिलाड़ी ने लिया आईपीएल से रिटायरमेंट लेने का बड़ा फैसला, अपने बयान से दिया बड़ा हिंट

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो चुकी है और सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच धमाकेदार मैच देखा गया। जिसमें चेन्नई सुपर किंग ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया है। वही आपको बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत होने से पहले ही एक रिपोर्ट सामने निकल कर आई थी, जिसमें बताया जा रहा था की सीजन के अंत में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का आखिरी सीजन हो सकता है। आईपीएल 2024 खेलने के बाद दिनेश करतीक क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह देंगे। इसकी पुष्टि दिनेश कार्तिक ने कल के मैच खत्म हो जाने के बाद खुद प्रेजेंटेशन में कहां है।दिनेश कार्तिक ने दिया अपने आईपीएल रिटायरमेंट पर बड़ा हिंट, CSK vs RCB मैच के बाद जानें क्या बोले

दिनेश कार्तिक ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान

चेन्नई बेंगलुरु के मैच खत्म हो जाने के बाद जब दिनेश कार्तिक से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि क्या यह चेपौक में आपका आखिरी मुकाबला हो सकता है, तब इसके जवाब में दिनेश कार्तिक ने कहा कि यह बहुत अच्छा सवाल है मैं सचमुच चाहता हूं कि ऐसा ना हो क्योंकि प्लेऑफ के कुछ मैच यहां खेले जा सकते हैं, अगर मेरी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है तो मैं वापस आ सकता हु तो वह मेरा आखरी मुकाबला हो सकता है, अन्यथा मुझे लगता है कि यही आखिरी मुकाबला हो सकता है।

ऐसा रहा सीएसके बनाम आरसीबी के बीच पहला मुकाबला

आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 35 रन की पारी खेली, वहीं विराट कोहली ने 21 रन बनाया इसके बाद बेंगलुरु की टीम के सभी बड़े बल्लेबाजों के विकेट गिरते चले गए। अंत में अनुज रावत ने 48 रन बनाए और दिनेश कार्तिक के 38 रनों की पारी के बदौलत आरसीबी 174 रनों का लक्ष्य दे पाई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग टीम ने इस मुकाबले को 18.4 ओवर में ही समाप्त कर डाला। चेन्नई सुपर किंग टीम की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 15 रन बनाए वहीं अपना पहला आईपीएल डेब्यु मैच खेलते हुए रचिन रविंद्र ने 15 गेंद पर 37 रन की ताबड़तोड़ पारी के लिए। इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 27 और डेरिल मिचल ने 22 रन की योगदान दिए। वहीं अंत के समय में शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने 66 रनों की नाबाद साझेदारी कर आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में चेन्नई को 6 विकेट से जीत हासिल कराया। वही आपको बता दें कि प्लेयर ऑफ़ द मैच का किताब मुस्तफिजुर रहमान को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top