एशिया कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, यशस्वी-संजू को मौका, गिल-सूर्या बाहर, अय्यर-बुमराह की हुई वापसी

ASIA CUP 2023

भारत इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है. भारत इस सीरीज में अब तक दोनों मैच हार चुका है. इस सीरीज के बाद भारत आयरलैंड जाएगा, जहां वह तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. फिर, भारत एशिया कप 2023 के लिए तैयार हो जाएगा, जिसकी मेजबानी इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका कर रहे हैं। इसकी शुरुआत 30 अगस्त से होगी. भारत के पास अभी काफी समय बचा है. इस सीरीज में बीसीसीआई कुछ खिलाड़ियों को बाहर भी कर सकता है, जो लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं।

Team India

जयसवाल को एशिया कप में मौका मिल सकता है।

बाएं हाथ के घातक बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन को एशिया कप 2023 के लिए मौका मिल सकता है। यशस्वी जयसवाल ने आईपीएल 2023 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला। उन्होंने एक पारी में 171 रन बनाए. दोनों मैचों में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी भी की. वहीं आईपीएल 2023 में यशस्वी जयसवाल ने 48.07 की औसत से 625 रन बनाए. उन्होंने 1 शतक भी लगाया.उन्होंने अभी तक भारत के लिए कोई वनडे मैच नहीं खेला है. 2023 विश्व कप से पहले उन्हें परखने के लिए बीसीसीआई उन्हें टीम में शामिल कर सकती है।

गिल को हटा ईशान किशन ओपनर बनेगे

शुभमन गिल का बल्ला नहीं चल रहा है. . वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी उन्होंने निराश किया. बीसीसीआई उन्हें एशिया कप 2023 से बाहर कर उनकी जगह ईशान किशन को मौका दे सकती है. ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाए. बीसीसीआई शुबमन गिल को हटाकर ईशान किशन को ओपनर बना सकती है। सूर्यकुमार यादव ने भी निराश किया है. वह टी20 क्रिकेट में अच्छे हैं, लेकिन वनडे में खराब हैं।’ .लंबे समय से भारत के लिए नहीं खेलने वाले श्रेयस अय्यर एशिया कप 2023 में भी खेल सकते हैं. वह एशिया कप 2023 से पहले फिट हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह की एशिया कप में वापसी होगी.

श्रेयस ने 2022 में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए. 28 साल के इस बल्लेबाज ने 42 वनडे मैचों में 46.6 की औसत से 1631 रन बनाए हैं।उन्होंने 2 शतक और 14 अर्द्धशतक भी लगाए हैं. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने उन्हें कप्तान भी बनाया है. वह एशिया कप 2023 में भी खेल सकते हैं.

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, और जसप्रीत बुमराह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top