आईसीसी महिला T20 विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम घोषित, इस खिलाड़ी को मिली कप्तान की जगह, तो एयर फोर्स ऑफिसर की हुई टीम में वापसी

आईसीसी महिला T20 विश्व कप 2023

आपको बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में महिला क्रिकेट T20 विश्व कप शुरू होने वाला है और जहां विश्वकप दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। आपको बता दें कि 12 फरवरी भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम का पहला मैच होगा। भारतीय टीम को ग्रुप 2 का हिस्सा बनाया गया है जहां पर पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, आयरलैंड भी शामिल है। पुरुष की t20 विश्व कप कि तरह इस महिला क्रिकेट में भी हर ग्रुप के टॉप 2 टीम आगे जाकर फाइनल खेलेगी जहां टूर्नामेंट का फाइनल 26 फरवरी को केपटाउन में आयोजित होगा।

हरमनप्रीत कप्तान, स्मृति उपकप्तान

आपको बता दें कि आने वाले T20 विश्वकप के लिए एक बार फिर से खिलाड़ी हरमनप्रीत को कप्तान बनाया गया है जहां पर वह आने वाले सीरीज के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के लिए उप कप्तान के रूप में स्मृति मंधाना को चुना गया है। टेबल के मुताबिक महिला t20 विश्व कप 10 फरवरी से शुरू होगा जिसमें सबसे पहले भारत को दक्षिण अफ्रीका में एक ट्राई सीरीज भी खेलना पड़ेगा। जिस दौरान इसके अंदर भारत और दक्षिण अफ्रीका को खेलने का अनुभव मिल जाएगा।

आपको बता दें कि इन दिनों भारतीय टीम कुछ अच्छी नहीं चल रही है जहां पर महिला भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही होम ग्राउंड के ऊपर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से हार गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top