“अब उन दोनों को….”दूसरे वनडे मुकाबले को जीतने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा संकेत इन दो खिलाड़ियों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता

ind vs nz

जैसा कि आपने भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले को जरूर देखा होगा। जिसमें विरोधी टीम न्यूजीलैंड भारतीय टीम के खिलाड़ियों के आगे पूरी तरह से पस्त नजर आई। इस मुकाबले में रोहित शर्मा टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम मात्र 108 रनों पर अपने सारे विकेट गंवा बैठती हैं।

इस लक्ष्य को भारतीय टीम बड़े ही आसानी के साथ 20.1 ओवरों में दो विकेट खोकर प्राप्त कर लेती है। इसी के साथ रोहित शर्मा शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेले, वहीं शुभ्मन गिल 40 रनों की नाबाद पारी खेलते हैं।

गेंदबाजों की तारीफ करते नजर आए कप्तान रोहित शर्मा

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा,

“पिछले पांच मैचों में, गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा किया है। हमने उनसे जो कुछ भी मांगा है, उन्होंने आगे बढ़कर दिया है। आप आमतौर पर भारत में इस प्रकार की सीम मूवमेंट नहीं देखते हैं, आप इसे आमतौर पर भारत के बाहर देखते हैं। इन लोगों के पास कुछ गंभीर कौशल हैं, वे वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें पुरस्कृत होते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। हमने कल अभ्यास किया था और गेंद रोशनी के नीचे घूम रही थी।”

कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि अगले मैच से मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है, जिससे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो पूरी उर्जा के साथ मैदान पर वापसी कर सकें, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि,

“हमें पता था कि अगर उनके पास 250 रन होते तो यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होता, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने का यही मतलब था। हमने पहले आखिरी गेम में बल्लेबाजी की, इसलिए विचार खुद को चुनौती देने का था। मुझे यकीन नहीं है कि मैं इंदौर (अंतिम गेम में) में क्या करूंगा। समूह के भीतर आत्मविश्वास उच्च है और यह देखना अच्छा है।

इन्हीं बातों के साथ आगे कहते हैं कि,

वे (शमी और सिराज) लंबे स्पैल गेंदबाजी करने के लिए उतावले थे, लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है (ऑस्ट्रेलिया घर पर), इसलिए हमें खुद का भी ख्याल रखने की जरूरत है। मैं अब अपने खेल में थोड़ा बदलाव करने की कोशिश कर रहा हूं, गेंदबाजों को लेने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि बड़े स्कोर नहीं आए हैं, लेकिन मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top