राहुल द्रविड़ के बेटे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब जाकर बने इस टीम के कप्तान

rahul

क्रिकेट के दुनिया में आप देख रहे होंगे कि कई खिलाड़ियों के बेटे क्रिकेट के मैदान पर उतरना पसंद कर रहे हैं। उन्हीं में से एक राहुल द्रविड़ के बेटे अन्वय द्रविड़ है। इन दिनों भारत के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ के पुत्र अंडर-19 क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस दिखाते हुए नजर आए। वह अपने पिता की ही तरह एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अक्सर उनके प्रदर्शन से अख़बारों की हेडलाइन बनती है।

राहुल द्रविड़ के बेटे ने खेली 166 रनों की तूफानी पारी, फिर 4 विकेट लेकर  गेंद से भी मचाई धूम – News18 हिंदी

दोनों भाई खेलते हैं क्रिकेट

राहुल द्रविड़ के दोनों पुत्र अन्वय और बड़े भाई समित द्रविड़ भी क्रिकेटर है। समित ने अंडर-14 स्तर पर 2019/20 सीज़न में दो दोहरे शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं‌। समित द्रविड़ ने पहले ही अंडर-14 स्तर पर अपना नाम बना लिया है और अन्वय को अब टूर्नामेंट में अपना काम पूरा करना है।

राहुल द्रविड़ के बेटे को मिली बड़ी जिम्मेदारी : पिता की ही करते हैं  गेदबाजों की 'पिटाई' - Sahibganj News

भारत ने जीता पहला एकदिवसीय मुकाबला

पिछले दिनों भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया इस मुकाबले में टीम इंडिया 12 रनों से जीतने में सफल रहीं। जैसा कि रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करते हैं पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए  टीम के कप्तान, पिता की तरह ही हैं घातक बल्लेबाज

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में सिर्फ 337 रन बना सकी और मैच 12 रन से हार गई। इस जीत के बाद भारतीय टीम 1-0 से बढ़त है। अब इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 21 जनवरी को छत्तीसगढ के रायपुर में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top