IND VS NZ : पहले मैच में ही सरेआम हुयी बेईमानी, हार्दिक के विकेट के ऊपर मचा बवाल – वीडियो

viral video

हार्दिक पांड्या को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में विवादित परिस्थितियों मे आउट करार दिया गया.तीसरे अंपायर ने फैसला किया था कि उन्हें बोल्ड किया गया था, भले ही यह विकेटकीपर का दस्ताना हो जिसने बेल्स को पहले ही हटा दिया हो.

यह घटना तब हुई जब भारत की पारी के 40वें ओवर में हार्दिक ने डेरिल मिचेल की गेंद को डीप थर्ड पर ढकलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले से टच नही हुई और गेंद कीपर के हाथ में गई. उस समय गेंद पहुंचने से पहले ही बेल्स नीचे गिर चुके थे.टॉम लैथम ने अपील की. निर्णय को ऑन-फील्ड अंपायर ने टीवी अंपायर के अनंतपद्मनाभन के पास भेजा.

रिप्ले से पता चला कि विकेटकीपर टॉम लैथम, जो स्टंप्स के करीब खड़े थे, उनके दस्ताने भी गिल्लियों के काफी करीब थे,गेंद के स्टंप के ऊपर से गुजरने और लैथम के दस्तानों में जाने के बाद गिल्लियां कुछ हिलती दिख रही थीं.

टीवी अंपायर ने जाँच की कि क्या गेंद लेने से पहले लेथम के दस्ताने स्टंप के पीछे थे – जो कि वे थे, इसलिए यह एक कानूनी डिलीवरी थी – और वह संतुष्ट थे कि इस बात का कोई निर्णायक सबूत नहीं था कि विकेटकीपर के दस्ताने द्वारा बेल्स को हटा दिया गया इसलिए थर्ड अंपायर ने हार्दिक को बोल्ड आउट करार दिया.

हार्दिक पंड्या आज कुछ खास कमाल नहीं कर सके.उन्होंने 38 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 28 रन की पारी खेली. उन्होंने गिल (208) के साथ पांचवें विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top