“सच कहूं तो…”, माइकल ब्रेसवेल ने अपने तूफानी पारी से बढ़ा दी थी, रोहित शर्मा की धड़कनें, जीत के बाद बताई अंदर की बात

ind vs rohit

कल रात भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला समाप्त हुआ। यह मुकाबला बेहद रोमांचक साबित हुआ। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद लाजवाब रहा है। रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करते हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में न्यूजीलैंड को 8 विकेट खोकर 350 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड टीम इस लक्ष्य को प्राप्त करने में नाकाम रही। हालांकि टीम के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने 140 रनों की बेमिसाल पारी खेलते है। रोहित भी उनकी इस पारी से काफी खुश हुए और मैच खत्म होने के बाद उनकी तारीफ करते दिखे।

हिटमैन हुए ब्रेसवेल के दीवाने

रोहित शर्मा ने मैच में जीत हासिल करने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा कि वह माइकल ब्रेसवेल की पारी से काफी खुश हैं। भारतीय कप्तान ने कहा,

“सच कहूं तो जिस तरह से माइकल ब्रेसवेल की पारी रही और जिस अंदाज में उन्होंने बल्लेबाजी की वह काफी शानदार था। हमें पता था कि वह हमें कड़ी चुनौती देंगे। हम जानते थे कि अगर हम अच्छी गेंदबाजी करते हैं, तो हम तब तक ठीक रहेंगे जब तक कि हम विकेट लेते रहेंगे। और ऐसा ही हुआ। मैंने टॉस में कहा था कि मैं खुद को चुनौती देते हुए देखना चाहता हूं, वैसी स्थिति नहीं जिसकी मुझे उम्मीद थी लेकिन यह ऐसा ही है।”

गिल के बारे में बोले ये बात

इस मुकाबले में शुभ्मन गिल शानदार दोहरा शतक लगाते हैं। उन्होंने 19 चौके तथा 9 छक्के की मदद से इन्होंने 208 रनों की बेमिसाल पारी खेली। जिसके बाद रोहित शर्मा कहते हैं कि,

“गिल वास्तव में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। वह जिस फॉर्म में था, हम उसका फायदा उठाना चाहते थे और इसलिए हमने श्रीलंका सीरीज में उसका समर्थन किया। वह खुलकर बल्लेबाजी करते हैं और यह देखना काफी रोमांचक है।

सिराज सिर्फ इस खेल में ही नहीं बल्कि रेड-बॉल, टी20 फॉर्मेट और अब वनडे में भी शानदार रहे हैं। यह देखना वाकई अच्छा है कि वह गेंद के साथ क्या करता है। वह जो करना चाहता है उस पर अमल कर रहा है और वह अपनी योजनाओं को लेकर बहुत स्पष्ट है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top