IND vs NZ : पहले वनडे मुकाबले में कैसा होगा मौसम का मिजाज, कैसी होगी पिच, जानिए पूरी डिटेल्स

ind vs nz

हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एकदवसीय सीरीज और टी-20 सीरीज में हराने के बाद, अब टीम इंडिया को अपना अगला सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसी के साथ आपको बता दे इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वही एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला 28 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

कैसा होगा मौसम और पिच

राजीव गांधी स्टेडियम पर किसी भी टीम को टाॅस कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करना चाहिए क्योंकि दूसरी पारी के दौरान इस स्पिनर और मध्यम गति के गेंदबाजों को अधिक सफलता मिलती है।

दूसरी पारी में जैसे ही गेंद बल्ले के पास आती है, सतह घूमने लगती है। यह सतह आमतौर पर सूखी और चुनौतीपूर्ण होती है, जो गेंदबाजों को उछाल और स्पिन में मदद करती है।

क्या मुकाबले में बारिश डालेगी बाधा

जैसा कि आपको पता है तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है इस मैदान का तापमान 22-31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और आसमान साफ रहेगा। मौसम साफ रहने की वजह से बारिश की कोई भी संभावना नहीं है।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top