नए सहवाग के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे रोहित शर्मा, जानिए भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले मैच में किसे मिलेगा मौका कौन होगा बाहर

IND VS SL

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल 18 जनवरी हैदराबाद में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लोकेश राहुल और अक्षर पटेल को परिवार के कारण से इस मैच के लिए आराम दिया गया है। वही इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका मिला है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा अनुभवी खिलाड़ियों के साथ इन युवा खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका दे सकते हैं। आइए जानते हैं पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसी रहेगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन।

रोहित शर्मा को मिला नया ओपनिंग पार्टनर

न्यूजीलैंड के खिलाफ शिखर धवन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसी कारण से कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ी शुभ्मन गिल की बनती है। श्रीलंका के खिलाफ शुभ्मन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए सभी को प्रभावित किया है। आखिरी वनडे मैच में भी शुभ्मन गिल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया है। इसी कारण से कप्तान रोहित शर्मा के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने के सबसे प्रबल दावेदार खिलाड़ी बनते हैं।

नंबर 3 पर उतरेंगे यह खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली का स्थान तय है। इस समय में विराट कोहली अपने पुराने अंदाज में लौट आए हैं। इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2 शतक भी लगाया है। और इसके अलावा वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के लिस्ट में पांचवें नंबर पर शामिल है। विराट कोहली पिछले कई सालों से भारतीय टीम के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

ऐसा रहेगा भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरी सकते हैं रजत पाटीदार। वही लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर की जिम्मेदारी इशान किशन को दी जा सकती हैं। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। हार्दिक पांड्या ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी करने में भी एक्सपर्ट खिलाड़ी है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

गेंदबाजों का होगा अग्नि परीक्षा

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के कारण बाहर चल रहे हैं। इनकी जगह पर मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए अपने गेंदबाज़ी का जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आ सकते हैं। इनके साथ ऊमरान मलिक और मोहम्मद सिराज भी गेंदबाजी का प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहेंगे। इन दोनों गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सभी को अपना दीवाना बना दिया है। उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी बेहतरीन गेंदबाजी करके अपनी एक गहरी छाप छोड़ेंगे। वही ऑलराउंडर के तौर पर वाशिंगटन सुंदर को भी खेलने का मौका दिया जा सकता है। वही स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव अहम भूमिका निभाएंगे।

पहले वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top