रोहित शर्मा का बड़ा बयान, सीरीज जितने के बाद ही बदला तेवर, बोले

ind vs sl

आपको बता दें रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम जो कि फिलहाल एकदिवसीय सीरीज खेल रही है जहां पर उन्होंने श्रीलंका को 317 रनों से तीसरे मैच में हरा दिया है जिसके साथ ही उन्होंने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया जहां मैच के दौरान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला यानी कि विरोधी टीम को गेंदबाजी करने का निमंत्रण दिया जहां बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम ने सीरीज के अंदर 2 बार 300 रनों से ज्यादा रन हासिल किया और दोनों ही बार श्रीलंका की टीम दबाव में पूरी तरह बिखर गए। वहीं दूसरी तरफ एक बार श्रीलंका ने भारत को कांटे की टक्कर भी दी थी।

दबाव में बिखर गई श्रीलंका टीम

भारत में अपने पारी के दौरान 5 विकेट के लिए 390 रन बनाया जाए भारत की तरफ से विराट कोहली ने नाबाद 166 जबकि शुभ्मन गिल ने 116 रनों की एक बहुत ही शानदार पारी को अंजाम दिया वहीं कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर अपना अर्द्धशतक लगाने मे असफल रहे। श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमार और कासुन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

दिलचस्प बात यह है कि श्रीलंका की टीम केवल 73 रनों पर ही ऑल आउट हो चुकी थी जहां भारत की तरफ से सिराज ने चार, कुलदीप और शमी ने दो-दो विकेट हासिल किए थे। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम पर था।

रोहित शर्मा ने की मोहम्मद सिराज की तारीफ

सीरीज को जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा;

“यह हमारे लिए बेहतरीन सीरीज थी। बहुत सारे सकारात्मक। हमने अच्छी गेंदबाजी की, जरूरत पड़ने पर विकेट हासिल किए और पूरी श्रृंखला में बल्लेबाजों का रनों का अंबार देखना अच्छा रहा। यह देखकर अच्छा लगा कि वह (सिराज) कैसी गेंदबाजी कर रहे थे और वह उन सभी स्लिप के हकदार थे। वह एक दुर्लभ प्रतिभा है, जिस तरह से वह पिछले कुछ वर्षों में सामने आया है, यह देखना अच्छा है। वह ताकत के साथ आया है और यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है।”

आगे कहा कि;

“हमने हर तरह की कोशिश की (उनका पांचवा पाने के लिए) लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन चारों विकेट उसके रहे और आगे जाके पांच भी आएंगे। उसके पास कुछ तरकीबें हैं, जिन पर वह काम कर रहा है और यह देखने के लायक है। हम जल्दी से (अगली श्रृंखला के लिए) ड्राइंग बोर्ड पर पहुंचेंगे और देखेंगे कि पिच कैसी है, फिर तय करें कि संयोजन कैसा होगा। वे (न्यूजीलैंड) पाकिस्तान में सीरीज जीतकर आ रहे हैं, इसलिए यह आसान काम नहीं होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top