बुमराह, बुमराह, बुमराह, अब भूल जाओ बुमराह, टीम इंडिया को मिला बुमराह से खतरनाक गेंदबाज

boom rah

मोहम्मद सिराज के भयंकर गेंदबाजी के आगे श्रीलंका टीम ने टेक दिए घुटने, फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया मिम्स, देखकर हंसी नहीं रुक पाएगी आपकी

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम में कल तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया। जिनमें भारतीय टीम ने श्रीलंका को 317 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया है। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली रहे। इन्होंने शानदार अंदाज में 166 रन की लाजवाब पारी खेली। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार दिया गया।

Team India को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज

विराट कोहली और शुभ्मन गिल ने खेली शतकीय पारी

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस को जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने भारत को एक तूफानी शुरूआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 95 रन की बेहतरीन साझेदारी की। कप्तान रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद शुभ्मन गिल और विराट कोहली ने अपने बल्ले से धमाकेदार पारी खेली। शुभ्मन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगा दिया ।

Team India को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज

गिल ने 116 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली एक खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 46 वां शतक पूरा कर लिया। इसके बाद भी विराट कोहली का बल्ला नहीं रुका और ताबड़तोड़ अंदाज में 118 गेंदों का सामना करके 166 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 13 चौके और 8 छक्के भी निकले। शुभ्मन गिल और विराट कोहली के लाजवाब पारी की बदौलत भारतीय टीम 50 ओवर में केवल 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बना पाई।

मोहम्मद सिराज की रफ्तार की आंधी में उड़ गई श्रीलंका की टीम

.भारत के 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम शुरुआत में ही डगमगा गई। श्रीलंका टीम के बल्लेबाज पत्तों की तरह एक के बाद एक करके बिखर गए। श्रीलंका टीम ने मात्र 50 रन पर ही आधे दर्जन से भी ज्यादा बल्लेबाज पवेलियन की ओर जा चुके थे।

भारतीय टीम को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, डेब्यू में ही मचा  दी गेंद

. इसके बाद श्रीलंका की पूरी टीम 73 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका टीम के किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन से अधिक भी नहीं बना पाए। जिस कारण से वनडे की इतिहास में श्रीलंका टीम को सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी।

.भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे इन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। इनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट हासिल किया।

JASPRIT BUMRAH से भी खतरनाक हैं ये 2 भारतीय तेज गेंदबाज, हर मैच में चटका  देता है कम से कम 2 विकेट

.मोहम्मद सिराज के खतरनाक गेंदबाजी के प्रदर्शन को देख सभी क्रिकेट फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर मोहम्मद सिराज पूरे ट्रेंडिंग में चल रहे हैं । आइए देखते हैं सभी फैंस ने कैसा दिया है रिएक्शन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top