विराट कोहली ने पिछले चार पारियों में तीन शतक जड़कर हिलाया सोशल मिडिया, रोकर बोले कठिन समय में

virat kohli

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज का कल आखिरी और तीसरा मुकाबला खेला गया है। जोकि केरला के तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में विराट कोहली ने बेहतरीन शतक जड़ दिया। इनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण विराट कोहली को मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। वही आपको बता दे कि कोहली का इस सीरीज में दूसरा शतक है। इस सीरीज में विराट कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इसी वजह से विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी अवार्ड दिया गया। यह दोनों अवार्ड हासिल करने के बाद विराट कोहली ने बताया अपने वापसी करने का यह गहरा राज ।

Virat Kohli kisses Anushka Sharma in adorable photo as daughter Vamika  turns two months old | Bollywood - Hindustan Times

विराट कोहली ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि मैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल करूंगा मेरे लिए यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का इनाम है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की बेहद अहम भूमिका निभाता है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अंदर एक जुनून पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना । जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं मुझे अच्छा लग रहा है।

Watch: Virat Kohli's celebration while receiving 'Energetic Player of the  Series' goes viral
मैं किसी भी तरह के माइलस्टोन शतक के पीछे नहीं भाग रहा हूं मैं बस अपने बल्लेबाजी का लुफ्त उठा रहा हूं। आज भी मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी लाय में हूं और चाहता हूं कि इस लय को जारी जारी रखु।

किंग कोहली ने सिराज का किया जमकर तारीफ

कल के मुकाबले में विराट कोहली के अलावा इस सीरीज में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद सिराज रहे। इन्होंने अपनी गेंदबाजी के जरिए श्रीलंका के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा दी। शिरीज खत्म होने के बाद विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा,

Virat Kohli Addicts (@virat_addicts) / Twitter

मोहम्मद शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से मोहम्मद सिराज आए हैं वह काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं जो हमारे लिए शुरूआत में एक अहम मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं। जो विश्व कप में जाने के लिए हम सभी के लिए एक अच्छा संकेत है।

IND vs SL: Virat Kohli wins Player of the Series; Gautam Gambhir got upset,  said… | IND vs SL : Mohammed Siraj should have got the Player of Series  award along with

वही आपको बता दें कि विराट कोहली सीरीज में 2 शतक लगाने के बाद, 141.50 की बेहतरीन औसत से 283 रन बनाए हैं। वही इस सीरीज में विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 137 पॉइंट 37 का रहा है। इसके अलावा कोहली के बल्ले से 26 चौके और 9 छक्के भी निकले हैं। विराट कोहली को फॉर्म में वापस से करने के बाद सभी क्रिकेट प्रेमियों के दिल में फिर से विश्व कप को लेकर एक उम्मीद जग गई है, और विराट कोहली की हर जगह तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top