ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ BCCI ने भारतीय टीम की करी घोषणा, महीनों बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ BCCI ने भारतीय टीम की करी घोषणा

फरवरी में ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आ जायेगी. जहा उसको 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.इस सीरीज के के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम का चयन कर लिया गया.कुछ बेहद चौंकाने वाले सिलेक्शन भी हुए.जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस की वजह से पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे.तो वही ऋषभ पंत जो दुर्घटना होने की वजह से लंबे समय तक के लिए बाहर हो गए है.उनकी जगह दो विकेटकीपर को टीम में चुना गया है. रोहित टीम के कप्तान और केएल राहुल उपकप्तान होंगे.

दो खिलाड़ियों को वेक अप कॉल

अभी तक लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले सूर्या कुमार यादव को भी पहली बार टेस्ट स्क्वाड में जोड़ा गया है.वही इनके साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज ईशान किशन को भी टीम में जगह दी गई है.वह ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर आजमाए जा सकते है.

जडेजा की वापसी फिटनेस पर निर्भर

सितंबर 2022 एशिया कप में घुटने के चोट के बाद से एक भी मैच नहीं खेलने वाले रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है.लेकिन जडेजा को स्क्वाड में तो शामिल किया गया है.लेकिन उनका खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर किया गया है.जो बीसीसीआई ने अपने टीम स्क्वाड सीट में खुद कहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा(कप्तान),शुभमन गिल,केएल राहुल,चेतेश्वर पुजारा,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर, केएस भरत(विकेटकीपर),सूर्य कुमार यादव,ईशान किशन (विकेटकीपर),रविंद्र जडेजा,अक्षर पटेल,रविचंद्रन अश्विन,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी,उमेश यादव,मोहम्मद सिराज,जयदेव उनादकट.

ऑस्ट्रेलिया टीम का स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ,मारनस लाबुस्चगने,ट्रैविस हेड,उस्मान ख्वाजा,एश्टन एगर,डेविड वार्नर,पीटर हैंड्सकॉम्ब,स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ,मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन.

आपको बता दे की चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा.दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा.तीसरा टेस्ट मैच पहली मार्च को धर्मशाला में शुरू होगा.अंतिम और चौथा मैच 9 मार्च को विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top