रोहित शर्मा की कप्तानी में यह तीन खिलाड़ी बन गए इंडिया पर बोझ, हार्दिक पांड्या दिखाएंगे बाहर का रास्ता

ROHIT VS HARDIK

वर्तमान समय में भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है। जहां पर वनडे सीरीज समाप्त करने के बाद, बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज जारी है। इसी के साथ यह भी खबर आ रही है कि रोहित शर्मा से जल्द कप्तानी छीनी जा सकती है। आपको बता दें रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी में कोई भी आईसीसी का कप हासिल नहीं कर पाए हैं। पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत, एशिया कप हारा और इसके बाद से टी20 विश्व कप में भी भारत सेमीफाइनल मे हार गया।

अगर रोहित शर्मा से इस दौरान कप्तानी छीनी जाती है तो भारतीय टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ही होंगे। ऐसे में हार्दिक पांड्या कप्तान बनते ही टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को रोहित शर्मा ने एशिया कप से लेकर T20 विश्वकप में भी जगह दी, लेकिन अश्विन किसी भी मैच में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए। अश्विन ने टी20 विश्व कप में 6 मुकाबले खेले, जिसमें वह सिर्फ 6 विकेट चटकाए सके थे। इसी के साथ आपको बता दें इस वर्ष रविचंद्रन अश्विन 14 मैच खेलकर सिर्फ 11 विकेट अपने नाम कर पाए हैं।

दिनेश कार्तिक

पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत के ऊपर दिनेश कार्तिक को रेट किया जा रहा था, लेकिन टी20 विश्व कप के बाद अब सबको समझ में आ गया है कि दिनेश कार्तिक अब इंटरनेशनल क्रिकेट में ना खेलें तो ही बेहतर है। टी20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक सिर्फ 14 रन बना सके थे। अब खबर आ रही है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार को भारत में स्विंग का राजकुमार भी कहा जाता है। लेकिन पिछले कुछ समय से इनका प्रदर्शन बेहद खराब साबित रहा। चाहे एशिया कप का मैच हो, चाहे टी20 विश्व कप, 19वें ओवर में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। ऐसे में हार्दिक पांड्या भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top