Ind Vs Ban : रविचंद्रन अश्विन के तूफान में उड़ी बांग्लादेश टीम 3 विकेट से टीम इंडिया की शानदार जीत।

Ind Vs Ban

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला समाप्त हुआ, इस मुकाबले में टीम इंडिया 3 विकेट से जीतने में सफल रही। इसी के साथ भारतीय टीम इस सीरीज को 2-0 से जीत गई है। इस जीत के साथ भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है।

अश्विन संग अय्यर ने जीताया हारा हुआ मैच

मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने 45 रन से आगे खेलना शुरू किया। दिन के तीसरे ओवर में ही शाकिब अल हसन ने जयदेव उनादकट को 13 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके कुछ समय बाद ही मेहदी हसन मिराज ने अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को जल्दी जल्दी आउट कर भारत के 74 रन पर 7 विकेट कर दिए।

इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 71 रनों की बेमिसाल साझेदारी कर, भारतीय टीम को जीत दिलाए। भारत की ओर से आर आश्विन 45 रन और श्रेयस अय्यर 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बांग्लादेश के गेंदबाज मिराज ने चटकाए पांच विकेट

भारत की दूसरी पारी में मेहदी हसन ने 5 विकेट झटके लेकिन वें अपनी टीम को भारत के खिलाफ पहली जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने चौथे दिन अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को आउट कर भारत को संकट में पहुंचा दिया था, लेकिन वें आश्विन और अय्यर को आउट नहीं कर सके।

मेंहदी के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए। वहीं इस जीत के साथ भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब भारत की अगली सीरीज आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top