IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने इतने कम रकम में खरीदा सबसे मजबूत खिलाड़ी को, जीता सकता है इस बार राजस्थान को आईपीएल का खिताब

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने इतने कम रकम में खरीदा सबसे मजबूत खिलाड़ी को

2023 का आईपीएल ऑक्शन शुक्रवार 23 दिसंबर को पूरा हो गया। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए काफी रुपए खर्च करी। लेकिन इसी बीच राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर को अपने टीम में 5.75 करोड़ की बोली लगाकर खरीद लिया है। होल्डर को खरीदने के लिए राजस्थान के अलावा चेन्नई सुपर किंग ने भी बोली लगाई थी। लेकिन अंत में राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज टीम के इस दिग्गज ऑलराउंडर को अपने टीम में शामिल कर लिया।

जेसन होल्डर आईपीएल मै इससे पहले चेन्नई सुपर किंग, सनराइजर्स हैदराबाद , कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम के लिए खेल चुके हैं। जेसन होल्डर ने साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग की टीम से अपना डेब्यू किया था। अपने पहले सीजन में ही उन्होंने 2 विकेट लिए थे। लेकिन उन्हें बैटिंग करने का ज्यादा मौका नहीं दिया गया। इसके बाद होल्डर को 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा। और फिर 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए ।

इसके बाद जेसन होल्डर पूरे 3 सीजन में किसी भी टीम के लिए नहीं खेलें। लेकिन साल 2020 में फोल्डर को फिर से एक बार सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया। इसके बाद आईपीएल के पिछले सीजन के ऑक्शन में जेसन होल्डर को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने टीम में शामिल किया था।

नई टीम में निभाएंगे अपना नया रोल

जेसन होल्डर काफी अनुभवी ऑलराउंडर में से एक हैं। होल्डर केवल अपने बल्लेबाजी से ही नहीं गेंदबाजी में भी कमाल करते हैं। जेसन होल्डर एक फास्ट बोलिंग करते हैं। और लोअर ऑर्डर में एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में भी सही दावेदार बनते है । इसके अलावा जेसन होल्डर बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम को जब भी जरूरत होगी होल्डर उस समय में बल्लेबाजी करते हुए बड़े-बड़े हिट लगा सकते हैं। और अपनी तेज गेंदबाजी से काफी विकेट भी चटका सकते है।

कैसा रहा है जेसन होल्डर का आईपीएल में प्रदर्शन

जेसन होल्डर की आईपीएल करियर की बात किया जाए तो, होल्डर ने कुल 38 मैच खेला हैं जिनमें उन्होंने केवल 125.50 के स्ट्राइक रेट से 247 रन ही बनाया है। इस दौरान होल्डर के बल्लेबाजी का औसत सिर्फ 13 का है । इसके अलावा जेसन होल्डर ने गेंदबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर में 49 विकेट भी चटकाया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top