IND vs BAN : केएल राहुल ने डूबा दी थी भारत की नैया, लेकिन श्रेयस और ऋषभ पंत ने बचाई लाज, राहुल की यह गलती पड़ सकती है भारी

IND vs BAN

आज भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबले का दूसरा दिन खेला गया। वही आपको याद दिला दे पहले दिन टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का परिचय देते हुए बांग्लादेश टीम को 227 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। वही आज 19 रन से आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के शानदार अर्द्धशतक की मदद से 314 रन का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में टीम इंडिया 87 रनों से बढ़त हासिल कर ली है।

ऋषभ पंत संग श्रेयस ने खेली मददगार पारी

बांग्लादेश द्वारा बनाए गए 227 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए टीम इंडिया के बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं, हालांकि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट जाते हैं। केएल राहुल के आउट होने के बाद शुभ्मन गिल कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाते हैं गिल 20 रनों का योगदान देकर पवेलियन लौट गए जाते हैं।

टेस्ट के किंग चेतेश्वर पुजारा भी 24 रन बनाकर आउट हो जाते। लेकिन पुजारा के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच एक शानदार साझेदारी देखने को मिलती है। जहाँ एक तरफ ऋषभ पंत ने 105 गेंदो में 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 93 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर ने 105 गेंदो में 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 87 रनों की उपयोगी पारी खेली। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने अपना स्कोर पहले पारी में 300 के पार पहुंचाया।

बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कप्तान शाकिब अल हसन रहे। शाकिब अल हसन ने 19.3 ओवर में 79 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं। शाकिब अल हसन के अलावा तैजुल ने 25 ओवर में 75 रन देकर 4 विकेट हासिल किए हैं।

यह राहुल के छोटी गलती बन सकती है भारत की हार

भारतीय कप्तान केएल राहुल से पहले ही दिन हुई बड़ी गलती का खामियाजा भारतीय टीम भुगत रही है। आपको बता दें बांग्लादेश भारत से अभी भी 80 रन दूर है। कल का दिन इस टेस्ट मैच का निर्णायक दिन होने वाला है। इसी के साथ आपको बता दें यह पिच गेंदबाजों से अधिक स्पिनरों के लिए मददगार है। लेकिन टीम इंडिया के चाइनामैन कहे जाने वाले कुलदीप यादव को स्क्वाड से बाहर रखा गया है। कुलदीप यादव पहले टेस्ट मुकाबले में 8 विकेट चटकाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top