वर्ल्ड कप में टीम को बाहर करने वाला कप्तान, आउट ऑफ़ फॉर्म होने के बावजूद लगा 16 करोड़ की बोली

nicholas pooran

वेस्टइंडीज टीम के विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन को आईपीएल के इतिहास में 5 में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। इस बार ऑक्शन में निकोलस पूरन को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने ₹16 करोड़ खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। इससे पहले निकोलस पूरन 10.75 करोड़ रुपए में बिके थे। जोकि सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। हैदराबाद की टीम ने एक ही साल के बाद निकोलस पूरन को अपनी टीम से रिलीज कर दिया। निकोलस पूरन पिछले कुछ वक्त से लगातार संघर्ष करते आए हैं , इसलिए काफी कम लोगों को उम्मीद था कि पूरन को इतने ज्यादा रकम से खरीदा जाएगा।

निकोलस पूरन को खरीदने के लिए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत में ही जंग छेड़ दी। लेकिन बोली सात करोड़ पार करते ही बीच में एंट्री मारी लखनऊ सुपरजेंट्स की टीम। इसके बाद दिल्ली कैपिटल और लखनऊ के बीच अंत तक नीलामी की लड़ाई चलती रही और फिर आखिरी वक्त में लखनऊ ने ₹16 करोड़ की बोली निकोलस पूरन पर लगाकर अपने टीम में खरीद लिया। आईपीएल की इतिहास में निकोलस पूरन पांचवे सबसे महंगे कैरेबियन खिलाड़ी बन गए हैं ।

कैसा है निकोलस पूरन का करियर।

निकोलस पूरन को साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन उनको डेब्यू करने का एक भी मौका नहीं दिया। इसके बाद साल 2019 में पंजाब किंग्स ने खरीदा और अपने टीम ने उनको लगातार मैच खेलने को मौका भी दिया। निकोलस पूरन पंजाब किंग्स के लिए लगातार तीन सीजन तक खेलें। पहले सीजन में खेलते हुए कुल 7 मैच खेले जिनमें से 168 रन बनाएं , वही दूसरे सीजन में निकोलस पूरन ने कुल 14 मैच खेले जिनमें 353 रन बनाया, इसके बाद तीसरे सीजन मे निकोलस पूरन का बल्ला पूरी तरह फ्लॉप रहा। साल 2021 में कुल 12 मैच खेले जिनमें मात्र 85 रन ही बना पाए। इसके बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने टीम से रिलीज कर दिया और हैदराबाद के लिए 2022 में निकोलस पूरन एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया। हैदराबाद टीम के लिए कुल 14 मैच खेले जिनमें 306 रन बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top