BCCI Central Contract 2022-23 : जानिए टीम इंडिया के किन-किन खिलाड़ियों का होगा प्रमोशन, कौन खिलाड़ी होगा बाहर,

bcci-central-contract-2022-23

आगामी समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की अपेक्स काउंसलिंग की बैठक होने वाली है। यह बैठक ऑनलाइन ही संपन्न होगी। इस बैठक में नई सेलेक्शन कमेटी से लेकर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, खिलाड़ियों और कप्तान को लेकर चर्चा की जा सकती है। आपको बता दें इस बैठक में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का प्रमोशन तय माना जा रहा है। इन खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ी जैसे अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा के भी विषय में चर्चा की जा सकती हैं।

BCCI Central Contract 2022-23 हार्दिक संग सूर्या को मिल सकता है प्रमोशन

इस बैठक में आपको बता दें हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का प्रमोशन तय माना जा रहा है क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आए। पिछले कुछ दिनों पहले आपने सूर्यकुमार यादव की पारी देखी ही होगी कि किस प्रकार उनका बल्ला विरोधी टीम के सामने आग उगल रहा था।

ये दोनों खिलाड़ी बीसीसीआई (BCCI) सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड सी का हिस्सा हैं। लेकिन संभावना है कि उन्हें ग्रेड ए में उतारा जाएगा। आगामी विश्व कप की तैयारियों को लेकर बीसीसीआई जल्द ही भारतीय कप्तानी में बदलाव कर सकती है। माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है भारी लाभ

इन खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल और युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल का प्रमोशन हो सकता है। हालांकि आप वर्तमान समय में शुभमन की द्वारा की गई बल्लेबाजी को देख सकते हैं कि वह विरोधी टीम के ऊपर किस प्रकार अपने गुस्से को निकाल रहे हैं अर्थात् बांग्लादेश के खिलाफ यह शानदार फॉर्म में नजर आए।

मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट (2021-22)

ग्रेड A+: विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह (7 करोड़ सालाना)

ग्रेड A: रवि अश्विन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत (5 करोड़ सालाना)

ग्रेड B: चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, ईशांत शर्मा (3 करोड़ सालाना)

ग्रेड C: शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, ऋधिमान साहा, मयंक अग्रवाल (1 करोड़ सालाना)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top