रोहित-राहुल का भविष्य तय करने के लिए नई चयन समिति का इंतजार करेगा भारतीय बोर्ड

rahul rohit

बुधवार यानि की आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एपेक्स काउंसिल मीटिंग हुई. इस बैठक में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी चर्चा किया गया . बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के प्रमोशन की बात मानने के बावजूद केंद्रीय अनुबंध पर रोक लगा दी है। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को प्रमोशन मिल सकता है . एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में संपन्न T20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के लिए एक नए ODI और T20I कप्तान पर भी फैसला हो सकता है। रिपोर्टों से पता चलता है कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को अनुभवी रोहित शर्मा की जगह भारत के सीमित ओवरों के कप्तान की भूमिका दी जा सकती है, जो खेल के तीनों प्रारूपों के लिए भारत के कप्तान हैं।

रहाणे और इशांत शर्मा केंद्रीय अनुबंध से बाहर

एपेक्स काउंसिल मीटिंग में इसके अलावा, शीर्ष परिषद की बैठक में स्टार क्रिकेटरों के लिए नए केंद्रीय अनुबंधों पर भी चर्चा होने की संभावना है। पूर्व टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और वरिष्ठ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को उनके केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया जा सकता है।बैठक में नई चयन समिति की नियुक्ति को भी मंजूरी दिए जाने की संभावना है। द्रविड़ एकदिवसीय और टेस्ट कोच के रूप में बने रहेंगे जबकि टी20 टीम के लिए कोई नया कोच बन सकता है।

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का प्रमोशन होना तय

एपेक्स काउंसिल मीटिंग में बीसीसीआई शीर्ष परिषद की बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का प्रमोशन होना तय हैं। लेकिन नए चयनकर्ताओं के कार्यभार संभालने के बाद ही इसे औपचारिक रूप दिया जाएगा।BCCI ने Byju’s को मार्च तक स्पॉन्सर के तौर पर बने रहने को कहा है। बीसीसीआई जर्सी प्रायोजक के तौर पर एमपीएल को बीसीसीआई जल्द फैसला लेगा।एमपीएल स्पोर्ट्स भी मार्च 2023 तक टीम इंडिया के किट और मर्चेंडाइजिंग स्पॉन्सर के रूप में जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top