भारत के ये 3 बल्लेबाज को वनडे में कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर पाया है, विकेट लेने के लिए तरस जाते हैं गेंदबाज

virta

भारतीय टीम में इन तीन बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसको देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। इन तीन बल्लेबाजों ने अनजाने में ही सही लेकिन ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो खुद भी विश्वास नहीं कर पाते हैं। भारत के तीन बल्लेबाज ऐसे हैं जो वनडे क्रिकेट में अपने करियर के दौरान कभी भी आउट नहीं हुए हैं। किसी भी गेंदबाज ने इन तीन बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाया है। आइए जानते हैं उन तीन बल्लेबाजों के बारे में।

1 ) सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी एक ऐसी क्रिकेटर है जब इन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब इनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ करी जाती थी। इनकी तुलना बल्लेबाजी को लेकर नहीं बल्कि सौरभ तिवारी के बाल को लेकर की जाती थी। भारतीय टीम के लिए सौरभ तिवारी ने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अपना डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने लंबे लंबे बाल रखे हुए थे। इसी कारण से लोगों ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ तुलना करना शुरू कर दिया। सौरभ तिवारी ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेला है और इन तीन मैचों में अपने पारी के दौरान नॉटआउट रहे हैं । इसके बाद सौरव का क्रिकेट करियर डूब सा गया और भारतीय टीम से बाहर कर दिए गए।

2 ) फैज फजल

फैज फजल ने भारतीय टीम के लिए साल 2016 में अपने इंटरनेशनल करियर का शुरुआत किया था। इन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ साल 2016 में एक वनडे मैच खेला जिसमें उन्होंने नाबाद 55 रन बना दिए थे। लेकिन इस मैच के बाद उनके क्रिकेट करियर पर एक कोहराम से लग गया । जिसके बाद से वह भारतीय टीम के लिए फिर कभी मैच खेलते हुए नजर नहीं आए। फैज फजल का क्रिकेट करियर मात्र एक मैच खेल कर ही खत्म हो गया। फैज फजल ने एकमात्र वनडे मैच खेलकर आउट ना होने का अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है।

3) भरत रेड्डी

भरत रेड्डी ने भारतीय टीम के लिए कुल 3 वनडे मैच खेले हैं और इन तीन वनडे मैच में केवल दो मैचों में ही बल्लेबाजी करने उतरे हैं जिनमें से भरत रेड्डी ने 2 वनडे मैचों में दोनों ही पारियों में नॉटआउट रहे। भारत रेड्डी ने 1978 से 1981 तक अपने क्रिकेट करियर के दौरान मात्र 3 वनडे मैच ही खेला है। इस दौरान इन तीनों मैचों में एक भी बार आउट नहीं हुए हैं। जिसके कारण भरत रेड्डी ने एक अहम रिकॉर्ड कायम किया है। भारत रेडी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर केवल चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेल कर समाप्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top