भारतीय टीम में लगातार बाहर होने के बाद चहल ने अपना करियर बचाने के लिए ,किया है यह बड़ा निर्णय, इस टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे

chahal

भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल एक गेंदबाज के तौर पर बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। इन्होंने भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर में कई फॉर्मेट मैचों में जीत दिलाया है। साल 2016 में चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। लेकिन अभी तक टेस्ट क्रिकेट में एक भी बार मौका नहीं मिल पाया है। लेकिन चहल अब जल्द से जल्द टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने एक नई टीम में करीब 4 साल बाद वापसी किया है।

रणजी में कर रहे है 4 साल के बाद वापसी

भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में यूज़वेंद्र चहल नहीं करीब 4 साल के बाद वापसी किया है। इसके पहले रणजी ट्रॉफी में साल 2018 में खेला था। इस टूर्नामेंट में हरियाणा की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

यूज़वेंद्र चहल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है। इन्होंने साल 2009 में मध्यप्रदेश के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। चहल ने अभी तक कुल 31 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्होंने 33.21 के औसत के साथ कुल 84 विकेट चटकाया है ।

इंटरनेशनल मैच में भी किया है लाजवाब प्रदर्शन

यूज़वेंद्र चेन्नई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में कुल 70 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिनमें से 27 की औसत से 118 विकेट अपने नाम किया है। इसके बाद यूज़वेंद्र चहल ने 71 T20 मैच में 24. 8 की औसत से 87 विकेट चटकाया है। इसके साथ-साथ इंटरनेशनल T20 मैच में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top