भारत का पलड़ा हुआ भारी WTC फाइनल में इस टीम के साथ खेलेगी इंडिया, जानिए पूरा समीकरण

wtc

टीम इंडिया के स्तर में बदलाव: टीम इंडिया ने अपने मेहनत के दम पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में काफी परिवर्तन किया है जिसमें से भारत अपना स्थान चौथे से खींचकर दूसरे स्थान पर लाया है और इसके साथ ही अब श्रीलंका 3 स्थान पर तथा साउथ अफ्रीका 2 स्थान पर है। अब तक भारत 13 में से 7 मैच जीत लिया तथा अपने वर्ल्ड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 87 अंक की बढ़त बनाई जिससे अब भारत विनिंग रेट 55.7% श्रीलंका का विनिंग रेट 55. 33% के साथ 4 स्थान पर तथा ऑस्ट्रेलिया 75% के साथ 1 स्थान पर और साउथ अफ्रीका 54.5 5% विनिंग रेट के साथ 3 स्थान पर बने हुए हैं

WTC फाइनल के लिए 4जीत जरूरी टीम इंडिया को फाइनल जीतने के लिए 5 में से 4 मैचों को जीतने की आवश्यकता है तथा आखिरी टेस्ट मैच 22 दिसंबर को मीरपुर में होने वाला है भारत को ऑस्ट्रेलिया से 4 में से 3 मैच जीतना की आवश्यकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने के लिए।

राहुल की कप्तानी में पहले टेस्ट मैच की जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी की अनुपस्थिति में कप्तानी का भार केएल राहुल को दिया गया जिसमें से इससे 1 वाले मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और इस मैच में केएल राहुल के कप्तानी में भारत ने बहुत शानदार लक्ष्य 513 रन का जिसको पीछा करने के लिए बांग्लादेश ने सिर्फ 324 रन ही बना पाए यह केएल राहुल की शानदार टेस्ट मैच की शुरुआत मानी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top