2023 विश्वकप से पहले यह टीम इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी होगा टीम से बाहर, पिछले 10 मैचों में बनाए सिर्फ 186 रन, 18 की औसत से बना रहा रन

icc wc 2023

भारतीय टीम के स्क्वाड में वर्तमान समय में एक से एक खिलाड़ी भरे पड़े हैं। इन्हीं में से एक भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी है। इनको फैंस ज्यादातर क्रिकेट के सिर्फ वनडे फॉर्मेट में ही देखते हैं। हाल में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन बुरी तरह से फ्लॉप हुए। शिखर धवन टेस्ट, टी20 के बाद अब वन डे क्रिकेट से भी गायब हो सकते है, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

पहले के मुकाबले इनकी बल्लेबाजी बेहद खराब साबित हो रही है। जिस कारण उनके करियर का ग्राफ लगातार नीचे गिरता हुआ नजर आ रहा है। इनके पारी को देखकर अब लग रहा है कि यह जल्द ही सन्यास ले सकती हैं।

रनों के लिए तरस रहे हैं शिखर धवन

हाल ही में रोहित शर्मा के गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई थी। लेकिन इन दिनों शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझते नजर आ रहे है। ऐसे खराब प्रदर्शन के चलते शिखर धवन टेस्ट और टी20 से बाहर चल रहें हैं, तो वहीं वनडे में लगातार मौके के बाद भी खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश दौरे पर शिखर धवन बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए, वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 रनों की पारी, तो दूसरे मैच में 8 रन और तीसरे वनडे मैच में 8 रनों की पारी ही खेली। टोटल तीन मैचों में 23 रन ही बना सके। ऐसी के साथ भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप की टीम में बना रह पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

पिछले 10 मैचों में शिखर धवन का प्रदर्शन

शिखर धवन न्यू जीलैंड के खिलाफ 72 रनों की पारी खेली थी लेकिन विश्व की बात पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए। इन्होंने 10 मैचों में 1 अर्धशतक के सफलता से सिर्फ 186 रन बना पाते हैं। साथ ही अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के 3 मैचों में 25 रन बनाए थे। अगर शिखर धवन ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो आईसीसी वनडे विश्व कप की स्क्वाड में जगह बना पाना मुश्किल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top