आईपीएल 2023 में क्रिस गेल की हुई वापसी, इस बार नए जर्सी और अवतार में नजर आएंगे यूनिवर्स बॉस

gayle

आईपीएल के मिनी ऑप्शन से पहले सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को साबित करने में लगे हैं। फिर चाहे इंटरनेशनल खिलाड़ी हो या घरेलू टूर्नामेंट के खिलाड़ी हो । सभी खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन करके आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपनी तरफ ध्यान खींच रहे है । इसी बीच एक खबर आई है यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर से आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। हम आपको बता दें कि इस बार क्रिस गेल एक नए अवतार में नजर आएंगे।

क्रिस गेल की आईपीएल में वापसी

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है। आईपीएल में क्रिस गेल ने तीन अलग-अलग टीमों के साथ खेला है। लेकिन इसी बीच खबर आई है वेस्टइंडीज का यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल एडिशन में एक नए अवतार में नजर आएगा।

क्रिस गेल के बारे में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उम्मीद है कि यह दिग्गज खिलाड़ी इस बार आईपीएल में वापसी करेंगे। बता दे की 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन होगा जिसमें कई सारे खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

आईपीएल मै 3 टीमों के लिए खेले हैं क्रिस गेल

क्रिस गेल एक खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है। आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के साथ खेल चुके हैं। क्रिस गेल ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ किया था । कोलकाता के साथ तीन सीजन तक खेले थे। इसके बाद इनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में शामिल किया गया और यहीं से क्रिस गेल ने कई सारे रिकॉर्ड बनाएं। इसके बाद पंजाब किंग्स की तरफ से क्रिस गेल ने खेला।

इनके टोटल मैच 142 आईपीएल में है, जिनमें से 148. 6 की स्ट्राइक रेट से क्रिस गेल ने 4965 रन बनाया है। गेल का सबसे बड़ा पारी पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए आया था। इस मैच में क्रिस गेल ने 175 रन बनाए थै जो आईपीएल के इतिहास में इसे तोड़ पाना नामुमकिन है।

इस बार 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इस ऑक्शन की शुरुआत 23 दिसंबर को भारत के कोच्चि शहर से सुरू होगा । ऑक्शन में कुल 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है। एसोसिएट देश के चार खिलाड़ी ऑक्शन के लिस्ट में आखरी हिस्सा है। और 286 अनकैपड खिलाड़ी भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top