5 विकेट लेने के बाद कुलदीप का बड़ा बयान, हमें टीम इंडिया में

kuldeep

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलते हुएभारत के बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव ने शुक्रवार को कहा कि यहां उन्हें न तो दबाव का सामना करना पड़ा और न ही गेंदबाजी करने में किसी तरह का कोई दबाव की समस्या का। पहले टेस्ट मैच खेलते हुए कुलदीप यादव ने आठवें टेस्ट मैच में अपना तीसरा पांच विकेट पूरा किया. कुलदीप के करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 40 रन पर 5 विकेट लेकर के बांग्लादेश को सिर्फ 150 रन पर आउट कर 254 रन की बड़ी बढ़त दिला दिया । टीम इंडिया के इस 28 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट से तालमेल बिठाने में कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि वह भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में शामिल होने के कारण क्रिकेट से से कभी भी अलग नहीं हुए थे।

“पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त थी”- कुलदीप

पहली पारी में 114 गेंदों में महत्वपूर्ण 40 रन बनाने वाले कुलदीप यादव ने आगे बताया कि पिच बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त थी। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक आदर्श विकेट था मैंने 20 ओवर तक बल्लेबाजी की और स्पिनरों के खिलाफ भी बल्लेबाजी करना वास्तव में अच्छा था। बेशक, मैं थोड़ा नर्वस था क्योंकि मैं लंबे अंतराल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट खेल रहा था लेकिन मैं अपने प्रदर्शन के बारे में नहीं सोच रहा था। फॉर्मेशन काफी अलग है और फील्ड पोजिशन भी हैं, आपको टेस्ट में अधिक नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।” क्रिकेट – इसलिए मैं इन चीजों को लेकर थोड़ा नर्वस था लेकिन पहली पारी के अंत में मुझे काफी अच्छा लगा,”

किसी भी टीम की जीत का भविष्यवाणी नहीं कर सकते है

यादव ने इंटरव्यू में आगे बताया कि , “यह कभी-कभी नीचा रहता है और विषम गेंद थोड़ा मुड़ रही है। मुझे लगता है कि विकेट वही रहेगा। संभवत: चौथे दिन, हमें स्पिनरों से अधिक टर्न मिलेगा। इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि दूसरी पारी में हम ऐसा करेंगे।” शायद पहली पारी की तुलना में अधिक टर्न मिले,” इस मैच में अभी दो दिन बाकी हैं, करीब 180 ओवर होने हैं, इसलिए काफी समय है। यह हमें उन्हें आउट करने का मौका भी देता है।

आप किसी टीम की भविष्यवाणी नहीं कर सकते है कभी-कभी, 400 का लक्ष्य आसान लगता है लेकिन अगर कोई विकेट पर टिकने में कामयाब हो जाता है, तो विपक्षी टीम के करीब आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ मिलकर गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं। यदि आप एक छोर पर दबाव बनाते हैं, तो आपको दूसरे छोर पर विकेट मिलते हैं। इसलिए अश्विन और अक्षर के साथ गेंदबाजी करना अच्छा लगा। मुझे स्पिनरों के साथ गेंदबाजी करने में बहुत मजा आया और उम्मीद है कि मैं आगे भी ऐसा करना जारी रखूंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top