आश्विन कुलदीप के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, बने 8 बड़े रिकॉर्ड

VIRAL NEWS

बांग्लादेश और इंडिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले दिन 6 विकेट खोकर 278 रन का स्कोर खड़ा किया था ,भारतीय टीम ने पहली पारी में अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट जल्दी-जल्दी गिरा दिया थे. टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाज के एल राहुल राहुल 22 रन, शुभमन गिल २० रन और विराट कोहली केवल 1 रन बनाकर जल्दी आउट होकर पवेलियन चलते बने. टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारतीय टीम ने 278 रन से आगे बढ़ते हुए शानदार बल्लेबाजी किया.

इंडिया ने 10 विकेट खोकर के 404 रन का स्कोर खड़ा किया.

मैच के दूसरे दिन से अय्यर से भारतीय क्रिकेट टीम को एक शतक की उम्मीद लगाए हुए थे लेकिन वह बिना शतक बनाए जल्दी आउट होकर चलते बने. टीम के लिए बल्लेबाज रविंद्र चंद्र अश्विन ने आज बैटिंग में अपना दमखम दिखाते हुए शानदार हाफ सेंचुरी पारी खेली . वहीं दूसरी ओर टीम के अन्य गेंदबाज कुलदीप यादव ने भेई बल्ले से कमाल करते हुए 40 रन की उपयोगी पारी खेली. टीम इंडिया के इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने 10 विकेट खोकर के 404 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश टीम की तरफ से इस्लाम और मेहंदी हसन ने शानदार चार – चार विकेट विकेट लेकर भारत को बड़ी पारी में जाने से रोक दिया .

बांग्लादेश ने 10 विकेट गंवाकर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया

बांग्लादेश की पहली पारी में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करके बांग्लादेश बल्लेबाजो क्रीज पर टिकने नहीं दिया. बांग्लादेश को पहला विकेट मोहम्मद सिराज में लिया , इसके बाद सिराज ने दो और महत्वपूर्ण विकेट . लिए कुलदीप यादव ने भी 4 विकेट लेकर के बांग्लादेश की पूरी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया . इस दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी एक विकेट हासिल हुआ . बांग्लादेश की ओर बल्लेबाजी करते हुए लिटन दास ने 24 जाकिर हुसैन ने 20 और मुसव्विर रहीम ने 28 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 44 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 133 रनों का स्कोर खड़ा किया

आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के बीच आज कई एतिहासिक रिकॉर्ड पर

1.श्रेयस अय्यर ने इस साल भारत के लिए तीनो फ़ॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

2.अश्विन ने आज दूसरे दिन 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रनों की पारी खेल रवीन्द्र जडेजा को पीछे छोड़ा है. अश्विन के आगे अब बस दिग्गज विश्व विजेता कप्तान कपिलदेव ही हैं. उन्होंने 8वें नंबर पर 13 अर्द्धशतक लगाया है.

3. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आज 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, इसके साथ ही साल 2022 में उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा 38 विकेट चटकाए हैं.

4. तेज गेंदबाजमोहम्मद सिराज ने आज बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज नजमुल हसन शांतो को पहले ही गेंद पर आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी.

5. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आज 8वें नंबर पर 58 रनों की अर्द्धशतकीय पारी के बाद उनके नाम 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 1702 रन दर्ज हैं अब अगर वो 75 रन और बना देते हैं तो कपिलदेव के सबसे ज्यादा 1777 रनों के रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. इसके लिए रविचंद्रन अश्विन के पास अभी इसी साल 3 बार बल्लेबाजी करने का मौका होगा.

6. कुलदीप यादव ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है.

7. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 58 रनों की पारी के दौरान एक और रिकॉर्ड बनाया और ये है उनके टेस्ट करियर का 13वां अर्द्धशतक. इसके पहले उनके नाम 5 शतक और 12 अर्द्धशतक दर्ज थे.

8. आज के दिन कुल 12 विकेट गिरे, जिसमे भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट गंवाए तो वहीं बांग्लादेश के 8 बल्लेबाज पवेलियन लौटे. आज के दिन सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने लिए उन्होंने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top