टेस्ट क्रिकेट के अंतिम पड़ाव पर है ये खिलाडी, लम्बे समय तक नहीं मिलेगा मौका

IND TEST TEAM

India vs Bangladesh first test: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी मैं 404 रन बनाए है। इस मैच में किसी भी खिलाड़ी के बल्ले से शतक तो नहीं आया, लेकिन सभी बल्लेबाजों ने भरपूर कोशिश की रन बनाने की। सबसे ज्यादा प्रभावित रविचंद्र अश्विन ने किया उन्होंने 113 गेंदों का सामना करके दो चौके और दो छक्के लगाए, जिसकी बदौलत अश्विन ने 58 रन की बेहतरीन अर्धशतक पारी खेली।

अक्षर पटेल का चल रहा है खराब फॉर्म

भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने पहले टेस्ट मैच में अपने पहले ही पारी में काफी निराश किया है। कप्तान लोकेश राहुल ने उन्हें श्रेयस अय्यर के बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने को भेजा लेकिन अक्षर पटेल का बल्ला नहीं चल पाया उन्होंने केवल 14 रन बना कर पवेलियन की ओर चल पड़े। इसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्र अश्विन के अर्धशतक से भारतीय टीम की पारी आगे बढ़ी । अय्यर ने 86 रन बनाए वहीं दूसरी और अश्विन ने 58 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। लेकिन दुर्भाग्यवश अक्षर पटेल अपने खेल से प्रभावित करने में बिल्कुल भी नाकामयाब रहे।

जडेजा की वापसी के बाद हो सकते हैं बाहर

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस समय चोटिल है, जिसके कारण भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन मैं काफी बदलाव किया गया है। लेकिन जब जडेजा की वापसी होगी तो अक्षर पटेल के लिए स्लॉट बंद हो सकता है , और उनको प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल पाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। इसके पीछे का कारण कुलदीप यादव हो सकते है, क्योंकि इन्होंने इस मैच में अपने बल्लेबाजी से 40 रन बनाया और भारतीय टीम का स्कोर 400 पार कराने में बड़ा योगदान दिया। और अपने गेंदबाजी से भी विकेट निकालने में माहिर है ।

कैसा है अक्षर पटेल का क्रिकेट करियर

अक्षर पटेल ने अपने करियर में अभी तक साथ टेस्ट मैच खेला है, इसके अलावा 46 वनडे मैच और 37 T20 इंटरनेशनल मैच भी खेले। इस दौरान वनडे में अक्षर पटेल ने 55 विकेट लिए हैं। और T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 34 विकेट अपने नाम किया है। अक्षर ने अपने बल्ले से वनडे में एक ,, और T20 इंटरनेशनल में 2 अर्धशतक भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top