Ind Vs Ban Test : धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने जड़ा ऐसा रिकॉर्ड,जो आज तक, एक ही बल्लेबाज कर पाया है।

pant
वर्तमान समय में भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है, जहां इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट मुकाबला जारी है। पहले मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करते हैं। इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत 45 गेंदों का सामना करते हुए 46 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं इस पारी में उन्होंने 2 छक्के तथा 6 चौके जड़े। इस दौरान ऋषभ पंत मेहंदी हसन के शिकार बन जाते हैं।
आउट होने से पहले ऋषभ पंत इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। वही ऋषभ पंत एक ऐसे रिकॉर्ड में अपने नाम किए हैं जो दुनिया में दूसरे नंबर पर है। दरअसल आपको बता दे पंत ने भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।
इस कारनामे को उन्होंने 54वें मुकाबले में पूरा किया। वही आपको बता दे पहले स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी है। शाहिद अफरीदी ने अपने 46 मैचों में इस रिकॉर्ड को बनाया था। वही रोहित शर्मा इस कारनामे को 51वें पारी में किए थे।
इसी के साथ आपको बता दें टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले लिस्ट में ऋषभ पंत आठवें नंबर पर मौजूद है। भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक छक्के वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से निकले हैं।
वीरेंद्र सहवाग अपने टेस्ट करियर में 90 छक्के लगाए हैं। धोनी ने टेस्ट करियर में 78 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा सचिन ने 69 छक्के, रोहित ने 64 छक्के, कपिल देव ने 61 छक्के, सौरव गांगुली ने 57 छक्के और जडेजा ने 55 छक्के अपने टेस्ट करियर में अबतक लगाए हैं।
टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के:
#शाहिद अफरीदी – 46
#रोहित शर्मा – 51
#ऋषभ पंत – 54*
#टिम साउदी – 60
# फ्लिंटॉफ – 71

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top