6,6,6,6,6 6,6 संजू सैमसन ने एक बार फिर मचाया धमाल, रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में ही 7 छक्के सहित ठोके इतने रन

sanju samson

रणजी ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना हंड्रेड परसेंट योगदान देंगे। पहले दिन के मैच में केरल और झारखंड के बीच में खेला गया । जिसमैं विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन ने पहले ही मैच मैं बेहतरीन अर्धशतक लगा दिया है। पहले दिन का खेल खत्म होते-होते केरला ने 6 विकेट पर 276 रन बना लिए हैं।

संजू सैमसन का लाजवाब प्रदर्शन

पहले मैच में केरला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। केरला टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए रोहन कुन्नुम्मल और रोहन प्रेम ने काफी अच्छी शुरुआत दी। रोहन कुन्नूमल ने शानदार 50 रन बनाए। वहीं दूसरी ओर रोहन प्रेम ने 79 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद केरला टीम की लगातार विकेट गिरते गए । लेकिन तभी बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने मैच में एक नया रोमांच भर डाला।

Ranji Trophy: After six games in India dugout, Sanju Samson cracks a sparkling hundred | Sports News,The Indian Express

सैमसन ने अपने बल्ले का दमखम दिखाते हुए , इस पारी में उन्होंने 108 गेंदें खेली जिसमें 4 चौके और 7 बड़े छक्के लगाए । संजू ने पहले मैच मैं 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली। सैमसन के इस खतरनाक पारी को देख बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को अफसोस जरूर हुआ होगा क्योंकि लंबे समय से चयनकर्ता संजू को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं। इस पारी से संजू सैमसन ने सभी को गलत साबित कर दिया। मैच में झारखंड टीम की तरफ से शाबाज नदीम ने 3 विकेट निकाले और दूसरी और उत्कर्ष सिंह ने 2 विकेट हासिल किए।

संजू सैमसन का क्रिकेट कैरियर

संजू सैमसंन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम मौका दिया गया है। अगर एकदिवसीय क्रिकेट की बात किया जाए तो संजू सैमसन ने केवल 11 मैच खेला है। जिसमें से उन्होंने 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं। संजू सैमसन ने T20 मैच में केवल 16 मैच ही खेला है, जिसमें से उन्होंने 135 की तेज स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए है। लेकिन अभी तक संजू सैमसन को भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट में एक भी मौका नहीं मिला।

चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत पर ज्यादा भरोसा किया

भारतीय चयनकर्ताओं ने संजू की जगह ऋषभ पंत को ज्यादा खेलने को मौका दिया। ऋषभ पर लगातार कथा खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, उसके बावजूद भी उनको टीम से नहीं निकाला गया। इस बात को लेकर क्रिकेट के कई एक्सपर्ट्स बीसीसीआई को संजू सैमसन के साथ नाइंसाफी करने का बयान दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top