IND vs BAN : टॉस जीतकर भारत ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, राहुल ने इन दो खिलाडियों को लेकर किया चमत्कार

ind vs ban

आज से इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चटगांव स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया है. आज के मैच में भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ उतरी है. स्पिनर कुलदीप यादव की भारतीय टीम में वापसी हुई है. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम में जाकिर हसन टेस्ट में पर्दापण कर रहे हैं. बांग्लादेश के लिए यह 101वें टेस्ट क्रिकेटर बने . दोनों ही टीमें तीन-तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतरी है.

अक्षर पटेल रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के साथ खेल रहे हैं

टॉस जीत कर भारत के कप्तान केएल राहुल का कहना है कि वे पहले बल्लेबाजी करेंगे क्योंकि यह एक अच्छा विकेट है और कोशिश करें और बोर्ड पर अधिक रन डालें और अच्छा खेलें। ने रोहित शर्मा और चोटों के कारण टीम में शामिल नहीं है लेकिन यह नए लोगों को मौका देता चाहते है और वे टीम में योगदान देकर खुश होंगे। आज के मैच में कुलदीप यादव रविचंद्रन अश्विन और एक्सर पटेल के साथ खेल रहे हैं और दो तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं।

आज के मैच में शाकिब अल हसन भी पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी चाहते थे

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का कहना है कि वह भी पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी चाहते थे और बताया कि यह एक अच्छा विकेट लग रहा है।आखिरी दिन की तुलना में पहले दिन अधिक विकेट गिरते हैं और जल्दी विकेट लेने और भारत पर दबाव बनाने की उम्मीद करते हैं।शकीब के अनुसार वे पांच महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे और एडजस्ट करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन लगता है कि उन्होंने अच्छी तैयारी की है उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक प्राप्त करेंगे। आज के मैच में वह दो तेज गेंदबाज, तीन स्पिनर और सात बल्लेबाज खेल रहे हैं।

 

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन) – जाकिर हसन नजमुल हुसैन शंटो, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (सी), लिटन दास, नुरुल हसन (डब्ल्यूके), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन .

भारत (प्लेइंग इलेवन) – केएल राहुल (C), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top