12 छक्के, 13 चौके, रोहित ने एनिवर्सरी पर दिया ऐसा गिफ्ट, नहीं भूल पाएंगी रितिका

ROHIT RITIKA

वनडे क्रिकेट में एक समय ऐसा था जब डबल सेंचुरी लगाना आसान काम नहीं था। भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में डबल सेंचुरी लगाया था यह कारनामा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 बनाया था ।भारत टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन बार डबल सेंचुरी लगाया है । पाँच साल पहले वनडे में रोहित का तीसरा दोहरा शतक आज ही के दिन यानी 13 दिसंबर को मोहाली में आया था। इस प्रकार से पूरी दुनिया मे रोहित शर्मा ने एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं। रोहित ने टीम को चार विकेट पर 394 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. रोहित ने शादी की सालगिरह पर पत्नी ऋतिका को दोहरा शतक और जीत का तोहफा दिया। रोहित और ऋतिका की शादी साल 13 दिसंबर 2015 को हुई थी। इस मैच में दोहरा शतक लाग्ने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी शादी की अंगूठी को भी किस किया था।

रोहित ने 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 बनाए

उस समय पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में रोहित टॉस हार गए। श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था । लेकिन थिसारा परेरा का फैसला गलत हुआ और रोहित ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बुरी तरह धुनाई कर दी. उन्होंने सबसे पहले अपने सलामी जोड़ीदार शिखर धवन के साथ 115 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर आठ रन बनाकर आउट हुए, लेकिन रोहित नाबाद लौटे. उन्होंने 153 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए।

श्रीलंका टीम को मिली थी बुरी हार

श्रीलंका टीम को जीत के लिए 393 रन का लक्ष्य दिया गया था। लेकिन इस विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम पूरी तरीके से बिखर गयी और किसी तरह 251 रन बना लिए. इतने रन बनाने के लिए उन्होंने 50 ओवर खेले और आठ विकेट गंवाए. श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 111 रन की पारी खेली। उन्होंने 132 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top