पुजारा को मिली उप कप्तानी तो राहुल हुए आउट ऑफ़ कण्ट्रोल, दे दिए भड़काऊ भाषण, फिर जो हुआ

RAHUL VS PUJARA

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी लोकेश राहुल करते नजर आएंगे। वहीं दूसरी ओर इसी मैच में टीम के उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा को बनाया गया है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने काफी तैयारियां की है। टीम की तैयारियों को लेकर, खिलाड़ियों के फॉर्म को लेकर लोकेश राहुल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए जवाब दिया ।

राहुल ने विराट कोहली को बोला सबसे महान खिलाड़ी

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर अपने फॉर्म को वापस लाया है। लेकिन काफी समय बाद टेस्ट मैच खेलेंगे, तो उनका टेस्ट में फॉर्म कैसा रहेगा। इस सवाल का जवाब देने के लिए लोकेश राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को जवाब दिया की ,

पिछले कुछ महीनों में हमने अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन विराट कोहली अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। विराट ने T20 क्रिकेट में हमारे टीम के लिए काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जैसा कि आप सब देख सकते हैं हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ शतक भी लगाया। जाहिर है कि टेस्ट मैच में भी वो काफी आत्मविश्वास से बल्लेबाजी करेंगे।

विराट काफी अनुभवी खिलाड़ी है वह जानते हैं कब और क्या करना है। उनका माइंडसेट और खेलने का तरीका एक जैसा ही रहता है। खेल के प्रत्येक उनका जो जुनून एग्रेसन है जिससे वह टीम में सभी में जोश भर देते है । इसलिए आप उन पर सवाल नहीं खड़े कर सकते हैं। विराट एक महान खिलाड़ी में से एक है। उन्होंने हमेशा रन बनाने के लिए नए-नए तरीके खोजें है और मुझे उम्मीद है कि इस टेस्ट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कप्तान या उप कप्तान से कोई फर्क नहीं पड़ता

टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के उप कप्तान बनाए जाने पर काफी सवाल खड़े हुए , जिसको लेकर लोकेश राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जवाब देते हुए कहा ,,,

मुझे यह बिल्कुल भी नहीं पता है कि टीम के अंदर कप्तान या फिर उप कप्तान बनने की क्या प्लानिंग है। और कौन ये सब नियुक्त करता है इसका भी कोई जानकारी नही है, लेकिन एक बात है अगर आपको उप कप्तान बनते हैं तो आपको खुशी बहुत होती है। मैं भी जब पहली बार उपकप्तान बनाया गया था, तुम मुझे भी बहुत खुशी हुई थी। लेकिन कप्तान या उप कप्तान बनने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ियों को पता होता है कि उनका क्या रोल है।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच चटगांव शहर में खेला जाएगा। इसी सीरीज का दूसरा मैच 22 से 26 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top