BCCI की मनाही, बिजी शेड्यूल… विदेशी लीग में क्यों नहीं खेलते भारतीय खिलाड़ी? खर्चे के लिए बन जाते है मोहताज

ind

आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ी जो कि अभी फिलहाल बाहर चल रहे संजू सैमसन जिनको आयरलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलने का ऑफर दिया गया था। यह तो हुई नेशनल टीम की मांग पर वही अगर हम इनको छोड़कर विदेशों के लीग की अगर बात करें तो भारतीय खिलाड़ी उसमें भी हिस्सा नहीं लेते हैं। एक तरफ विदेशी खिलाड़ी है जो भारत आकर इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल जैसे लीगो के अंदर हिस्सा लेते हैं और वहीं दूसरी तरफ हमारे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनको बाहर खेलना मना है, आइए जानते हैं क्यों.

संजू सैमसन को आयरलैंड से मिला ऑफर

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जो अभी भारतीय टीम के मौकों का इंतजार कर रहे हैं उनको आयरलैंड की तरफ से खेलने का प्रपोजल आया था। संजू सैमसंग एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि हमेशा भारतीय टीम के साथ जुड़े तो रहते हैं पर उनको ज्यादातर मैचों में खेलने के लिए मौका नहीं दिया जाता जहां पर आयरलैंड की तरफ से ऐसा ऑफर आना लोगों के मन में बहुत सवाल पैदा कर देता है। अगर हम इस आए हुए आईलैंड के ऑफर को हटाकर और सारे भारतीय खिलाड़ी के बारे में सोचें तो हमें यह पता चलता है कि वह भी कभी भी विदेशी लीग के अंदर हिस्सा नहीं ले सके क्योंकि यह बीसीसीआई के द्वारा मना किया गया है।

Sanju Samson will never play for India' - Crictoday

जैसा कि हम सभी जानते हैं भारत ने दुनिया को इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल मैं खेलने का निमंत्रण दिया है जहां पर दुनिया को आईपीएल जैसी एक बहुत ही प्रोफेशनल और सबसे महंगी लीग प्राप्त हुई है जहां दुनिया भर से खिलाड़ी आते हैं इंडिया में अपने बल्ले और गेंद बाजी से सबको खुश कर देते हैं जहां उनके करियर को भी बहुत ही फायदा होता है और भारत में खेलने का अनुभव भी मिलता है। जब भारतीय टीम विदेशी धरती पर जाकर फेल हो जाता है तो यह सवाल उठता है कि भारतीय खिलाड़ी है आखिर विदेशी लीग में क्यों नहीं खेल सकते।

Sanju Samson gets offer From Ireland board To represent Their Country but  Samson rejected the offer - सैमसन को इस इंटरनेशनल क्रिकेट टीम ने दिया  लुभावना ऑफर, संजू का फैसला सुनकर आप

भारत के अंदर होने वाले हैं लीगो को छोड़कर दुनिया भर में अभी बहुत सारे क्रिकेट के खेल खेले जा रहे हैं जैसे ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, साउथ अफ्रीका की T20 लीग और जाने कितने सारे पर इधर हमारे भारतीय खिलाड़ी वहां कभी भी जाकर अपने हुनर को दिखा नहीं पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top