हर बार नसीब साथ नहीं देता, अपने ही घर में है इंग्लैंड के हाथों पीटकर हो गया चैंपियनशिप से बाहर पाकिस्तान , जाने टीम इंडिया की स्थिति

ind vs pak

जैसा कि हम सभी जानते हैं कुछ दिनों से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चल रहा है जिसमें पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 26 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जिस हार के चलते हैं पाकिस्तानी टीम विश्व कप चैंपियनशिप से अब बेदखल हो चुकी है. भारतीय टीम के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाना अब बहुत साफ हो चुका है. फाइनल में जाने के लिए भारतीय टीम को छह से पांच मुकाबलों को हासिल करना होगा.

जैसा कि हम सभी जानते हैं इंग्लैंड इन्हें मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान को 26 रनों से मात दी थी इस जीत के साथ ही बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने तीन मैचों की सीरीज के अंदर 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है जहां पर सब लोग बहुत ही खुश नजर आ रहे हैं. शिरीष को हारने के बाद पाकिस्तान को एक और बड़ा सदमा लग चुका है, खिलाड़ी बाबर आजम ब्रिगेड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बचे हुए सीजन में खेलने के लिए अब उपलब्ध नहीं रहेंगे जहां वह इस रेस से बाहर हो चुके हैं।

WTC Points Table 2023 Pakistan out of final race Team India advantage ICC  World Test Championship | पाकिस्तान फाइनल की रेस से बाहर, टीम इंडिया को  जबरदस्त फायदा - India TV Hindi

आगे अपनी बढ़त बनाने के लिए पाकिस्तान को यह मैच आंसू करना बहुत ही आवश्यक था पर जहां वह यह करने में असफल रही और अब तो यह भी बताया जा रहा है कि अब इंग्लैंड के लिए भी फाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो चुका है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर के स्तर पर चल रही है जहां पर वह पूरे 12 मैचों के अंदर 8 मैच हासिल कर 75% के साथ में बढ़त में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top