ख़त्म हुआ इंतजार आईपीएल का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन भिड़ेंगी मुंबई vs चेन्नई

IPL

IPL 2023 मिनी ऑक्शन : आई पी एल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी काफी जोरों शोरों से तैयारी कर रही है। इस बार IPL मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर से शुरू होगा जो कि भारत के कोच्चि शहर में आयोजित किया जाएगा। इस बार IPL मिनी ऑक्शन में 900 से भी अधिक खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है। हालांकि इसी बीच लोगों में चर्चा चल रही है कि अगले साल आईपीएल कब से शुरू होगा, यानी पहला मैच किस तारीख को खेला जाएगा। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने कोई तारीख ऐलान तो नहीं किया है लेकिन संभावना जरूर पता चली है कि इस तारीख से शुरू हो सकती है ,आइए जानते हैं।

भारतीय टीम का 3 सीरीज के मैच का शेड्यूल जारी हो चुका है।

बीसीसीआई ने एक ही दिन में भारतीय टीम के तीनों सीरीज के शेड्यूल का एलान एक साथ कर दिया है। जिसमें श्रीलंका सीरीज, न्यूजीलैंड सीरीज और ऑस्ट्रेलिया सीरीज, के साथ भारतीय टीम को खेलना है। इस साल अभी भारतीय टीम को बांग्लादेश से दो टेस्ट मैच भी खेलना है । इसके बाद साल की शुरुआत में श्रीलंका टीम भारत के दौरे पर आ रही है। भारत बनाम श्रीलंका का पहला मैच 3 जनवरी को शुरू होगा।

CSK Fans

भारत का मैच शेड्यूल 2023 में काफी लंबा है। लेकिन आईपीएल से पहले जो सीरीज होगा वह ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेला जाएगा। इस सीरीज का आखिरी मैच 22 मार्च को होगा। इसके बाद ही आईपीएल की शुरुआत करी जाएगी। अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद भारतीय टीम को कम से कम 1 हफ्ते का रेस्ट दिया जाएगा। इसके बाद 31 मार्च या फिर 1 अप्रैल से आईपीएल की शुरुआत हो सकती है।

आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी कर रही है खिलाड़ियों को खरीदने की तैयारी

आईपीएल के लिए बीसीसीआई को काफी तैयारियां करनी होती हैं , जिसमें ऑक्शन से लेकर मैच शेड्यूल तक सभी का मैनेजमेंट करना होता है। इसी बीच माना जा रहा है कि ऑक्शन के बाद 23 दिसंबर को आई पी एल 2023 के पूरे मैच सेड्यूल का ऐलान किया जाएगा। आईपीएल 2022 मैं फाइनल मुकाबला गुजरात जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। जिसमे गुजरात टाइटन ने अपने डेब्यू आईपीएल में राजस्थान को हराकर पहली बार मैं ही खिताब अपने नाम कर लिया था।

IPL Fans
अभी तक हर साल ऐसा हुआ है कि आईपीएल का फाइनल जो भी दो टीमों के बीच होता है, उन्हीं दो टीमों के बीच आईपीएल की शुरुआत भी किया जाता है। अगर ऐसा इस साल भी हुआ तो राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच ही पहला मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top