Ind Vs Ban : शानदार जीत के बाद भी नाखुश है केएल राहुल कप्तान कहा- सीरीज हारे लेकिन ये 2 चीजें जिंदगी भर रुलायेगी

rahul

आज भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला टीम इंडिया के फैंसों के लिए शुरू से अंत तक रोमांच से भरा रहा। जैसा कि आपने देखा होगा कि इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय करती हैं।

बल्लेबाजी का न्योता प्राप्त होने के बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी उतनी शानदार रही। हालांकि टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फ्लॉप नजर आए लेकिन वही विराट कोहली और ईशान किशन के शानदार पारी के बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 410 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश टीम 182 रनों पर ऑल आउट हो जाती है। और टीम इंडिया 227 रनों से जीत हासिल करती हैं।

इन खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पुल

निर्णायक मुकाबला जीतने के बाद मैच प्रेजेंटेशन में आए कप्तान केएल राहुल ने बयान देते हुए कहा कि,

“हमारी टीम से यही उम्मीद थी। विराट और किशन ने इसे हमारे लिए तैयार किया। स्कोर यह नहीं बताते कि उन्होंने किस तरह से शुरुआत की थी। उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका।

उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। विराट ने भी अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और उनका मार्गदर्शन किया। आप जानते हैं कि बल्लेबाज मुश्किल से आएंगे और आपको विकेट मिलेंगे। हालांकि ज्यादा मदद नहीं मिली।”

सीरीज हार से हैं दुखी, लेकिन इन 2 चीजो से मिली ख़ुशी इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“हमारे प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। हम एक टीम के रूप में सीख रहे हैं। अभी भी बेहतर करने का प्रयास करें। दुर्भाग्य से पहले दो मैचों में नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे। हम टेस्ट सीरीज में आत्मविश्वास लाना चाहेंगे। भारत का टेकअवे किशन और सुंदर का प्रदर्शन होगा। बांग्लादेश के लिए लिटन की कप्तानी, मेहदी का हरफनमौला कौशल होगा।”

बांग्लादेश के नाम रही सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बांग्लादेश इस श्रृंखला 2-1 से जीतने में सफल रही। आपको याद दिला दें बांग्लादेश टीम ने पहले मुकाबले को 1 विकेट से जीता था, वहीं दूसरे मुकाबले को 5 रनों से। अब इन दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएंगी। जिसकी शुरुआत 14 दिसंबर से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top